Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk की नई चेतावनी, Twitter पर नाम बदला तो खत्म हो जाएगा पैरोडी एकाउंट, ब्लू टिक को भी खतरा

एलन मस्क ने कहा कि अगर किसी का अकाउंट पैरोडी है तो उस पर साफ 'पैरोड़ी अकाउंट' लिखा होना चाहिए है. ऐसा नहीं हुआ तो उसका अकाउंट सस्पेंड किया जाएगा.

Elon Musk की नई चेतावनी, Twitter पर नाम बदला तो खत्म हो जाएगा पैरोडी एकाउंट, ब्लू टिक को भी खतरा

Twitter के CEO पद से एलन मस्क देंगे इस्तीफा. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से Twitter की कमान संभाली है वह लगातार कुछ न कुछ बदलाव करते जा रहे हैं. फिर चाहे कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को Twitter से निकलना हो या फिर ब्लू टिक के लिए हर माह 8 डॉलर चुकाने की घोषणा हो. मस्क ने अब Twitter अकाउंट्स से जुड़ी एक और घोषणा की है. एलन मस्क ने सोमवार को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि Twitter पर जो पहचान बदलेगा उसका अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा. 

एलन मस्क ने कहा कि अगर किसी का अकाउंट पैरोडी है तो उस पर साफ 'पैरोड़ी अकाउंट' लिखा होना चाहिए है. इसके अलावा अकाउंट किसी और के नाम या फोटो हुआ तो उसका अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अकाउंट्स के निलंबन की चेतावनी पहले जारी की थी लेकिन अब हम कार्रवाई शुरू करेंगे. ऐसे करने वालों के लिए अब कोई चेतावनी नहीं होगी, सीधा अकाउंट सस्पेंड किया जाएगा. मस्क ने साथ यह भी कहा कि यह स्पष्ट रूप से  Twitter Blue पर साइन अब करने की शर्त के रुप में पहचाना जाएगा.

एलन मस्क ट्वीट

Twitter पर ब्लू टिक लिए पेड सर्विस शुरू
आपको बता दें कि एलन मस्क ने Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल समेत शीर्ष चार अधिकारियों को निकालने के बाद ब्लू टिक को पेड करने की घोषणा की थी. मस्क ने कहा था कि ब्लू टिक के लिए अब हर महीने यूजर को 8 डॉलर देने होंगे. इस सेवा को अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों ने रविवार से शुरू कर दिया. भारत में भी यह पेड सर्विस एक महीने के अंदर लागू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- भारत में कब शुरू होगी Twitter की ब्लू टिक पेड सर्विस? एलन मस्क ने दिया जवाब  

भारतीय यूजर के एक सवाल पर जवाब देते हुए एलन मस्क ने रविवार को ट्वीट किया, 'उम्मीद है एक महीने से कम समय में भारत में सर्विस शुरू हो जाएगी.' इसके बाद भारतीय यूजर ने भी रिप्लाई किया, 'सुपर, यह तो बहुत तेज है! यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इसमें GST शामिल होगी जो इसे 10 डॉलर के करीब ले जाएगा.' बता दें कि अभी के लिए यह स्कीम सिर्फ़ एप्पल यूजर्स यानी iOS का इस्तेमाल करने वाले ट्विटर यूजर्स के लिए ही है. iOS यूजर्स अब हर महीने 7.99 डॉलर चुकाकर ट्विटर की ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- अब Facebook और Instagram से पैसा कमाएंगे कंटेट क्रिएटर्स, Meta लाया नया टूल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement