Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फ्रांस में आतंकी हमले की धमकी, खाली कराए गए 6 एयरपोर्ट, जानें पूरा मामला

France Terror Attack Threat: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के दौरान पूरी दुनिया में आतंकी हमलों का खतरा बढ़ गया है. ऐसे में किसी भी धमकी को नजरअंदाज नहीं किया जा रहा है.

फ्रांस में आतंकी हमले की धमकी, खाली कराए गए 6 एयरपोर्ट, जानें पूरा मामला

France में छह एयरपोर्ट धमकी मिलने के बाद पूरी तरह खाली करा लिए गए हैं. (Photo- Reuters)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: France Terror Attack Threat Updates- फ्रांस में 'हमले की धमकी' वाली ईमेल मिलने पर बुधवार को हड़कंप मच गया. देश के छह एयरपोर्ट पर फ्लाइट संचालन रोककर तत्काल उन्हें खाली कराया गया है. इन एयरपोर्ट के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है. साथ ही इनकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. अब तक ईमेल पर धमकी देने वाले संगठन का पता नहीं चला है, लेकिन फ्रांसीसी अधिकारी इसे पूरी गंभीरता से ले रहे हैं. इस धमकी को इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकी समूह हमास के बीच गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध से जोड़कर देखा जा रहा है. फ्रांस पुलिस ने धमकी वाली ईमेल की जांच शुरू कर दी है.

इन एयरपोर्ट को कराया गया है खाली

AFP न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हमले की धमकी वाली ईमेल मिलने के बाद फ्रांसीसी अधिकारियों ने उत्तरी फ्रांस में लिली, दक्षिणपश्चिम में टूलूज, दक्षिणपूर्व में नीस, पूर्व में ल्योन और पश्चिमी फ्रांस में नैनटेस व रैनैस एयरपोर्ट खाली कराए हैं. हमले के बाद इन सभी एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था और ज्यादा कड़ी कर दी गई है. साथ ही धमकी के सोर्स की जानकारी की जा रही है.

फ्रांस पहले से ही है हाई अलर्ट पर

Reuters के मुताबिक, फ्रांस में पहले से ही आतंकी घटनाओं को लेकर हाई अलर्ट घोषित है. यह अलर्ट 13 अक्टूबर को एक स्कूल में दो टीचर और एक एक्सपर्ट पर चाकू से हमले की घटना के बाद घोषित किया गया था. इस घटना में एक टीचर की मौत हो गई थी, जबकि अन्य दोनों गंभीर घायल हुए थे. फ्रांसीसी सरकार ने इसे इस्लामी आतंकवादी घटना घोषित करते हुए हाई अलर्ट इश्यू किया था.

सोमवार को स्कूल में मिली थी बम की धमकी

फ्रांस में सोमवार को भी हड़कंप मचा रहा था, जब किसी सिरफिरे ने अर्रास शहर के कंबाइंड मिडिल एंड हाई स्कूल में बम रखे होने की धमकी दी थी. प्रशासन ने आनन-फानन में स्कूल को खाली कराया था. हालांकि बाद में जांच के दौरान स्कूल में बम की खबर झूठी निकली थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement