Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hamas War: हमास ने बकरों की तरह काटे बच्चों के गले, 48 घंटे तक किया नरसंहार, शव देखकर कांपी इजरायली सेना

Israel-Palestine War Updates: गाजा से सटे गांवों को हमास के हत्यारों ने बुरी तरह से तहस-नहस कर दिया है. वहां की तस्वीरें देखकर भी लोग दहल रहे हैं. इन गांवों की हालत कब्रिस्तान जैसी दिखने लगी है.

Israel Hamas War: हमास ने बकरों की तरह काटे बच्चों क�े गले, 48 घंटे तक किया नरसंहार, शव देखकर कांपी इजरायली सेना

Israel Hamas War Updates: इजरायल के कफार अजा गांव में जगह-जगह शव बिखरे पड़े हैं, जिन्हें सेना के जवानों ने कपड़े से ढक दिया है. (Photo- CNN)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: World News in Hindi- इजरायल में घुसे हमास की मिलिट्री विंग अल-कासिम ब्रिगेड्स के हत्यारों ने बड़े पैमाने पर नरसंहार किया है. गांव के गांव कब्रिस्तान में तब्दील हो गए हैं. इन गांवों तक पहुंचने के बाद तबाही का आलम देखकर इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) के खूंखार जवान तक कांपने पर मजबूर हो गए हैं. गाजा सीमा से सटे एक गांव कफार अजा में तो लोगों को बकरों की तरह जिंदा ही हलाल कर दिया गया है. इस गांव में हमास के हत्यारों ने 40 बच्चों के सिर बकरों की तरह हलाल करके सिर से अलग किए हैं. केवल इस गांव की ही नहीं बल्कि गाजा सीमा से सटे हर इजरायली गांव में ऐसे ही नरसंहार देखने को मिले हैं. करीब 48 घंटे तक हमास के हत्यारे इन गांवों में नरसंहार को अंजाम देते रहे. इन गांवों से शवों को हटाते समय इजरायली सेना के जवान भी रोते हुए दिखाई दिए. IDF के मेजर जनरल इटाई वेरूव ने CNN से कहा कि उन्होंने अपने 40 साल के सैन्य करियर में ऐसे हालात की कभी कल्पना भी नहीं की थी. यह गांव मंगलवार को इजरायली सेना ने हमास आतंकियों के कब्जे से छुड़ाया था. 

हमास ने भेजे थे हजारों आतंकी

इजरायल पर रॉकेट हमला शुरू करने के दौरान ही हमास ने गाजा सीमा से हजारों आतंकी भी भेजे थे, जिनका मकसद इजरायली सीमा में घुसकर वहां के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले किबुत्जिम समुदाय के लोगों को निशाना बनाना था. हमास की तरफ से कितनी बड़ी संख्या में आतंकी भेजे गए थे, इसका अंदाजा इजरायली सेना के उस दावे से लग सकता है, जिसमें अब तक 1,500 हमास आतंकियों के शव बरामद कर लिए जाने की बात कही गई है. हमास के इन आतंकियों ने इजरायली इलाकों में मौत का जबरदस्त तांडव मचाया है. गांव के गांव जला दिए गए हैं और उनमें रहने वालों को चुन-चुनकर कसाइयों की तरह जिबह किया गया है.

कफार अजा में दिखे कैसे हालात

कफार अजा गांव में शनिवार सुबह हमास आतंकी घुसे थे. उस समय लोग सो रहे थे. सोते हुए लोगों को गोलियों से छलनी कर दिया गया. उनके घरों में हथगोले फेंके गए और जो भागने लगे, उन्हें पकड़कर बकरों की तरह जिबह किया गया. नवजात बच्चों तक को गला काटकर मारा गया है. बहुत सारे लोग घरों में सोते हुए ही जलकर मारे गए. CNN के मुताबिक, गांव में जले हुए घर, बिखरे हुए बिस्तर, टूटे हुए फर्नीचर और जगह-जगह हथगोले फटने से हुए गड्ढे बेहद भयावह माहौल बना रहे हैं. पूरे इलाके में जगह-जगह शव वीभत्स हालत में बिखरे हुए हैं, जिन्हें इजरायली सेना के जवान मंगलवार के बाद बुधवार को भी जमा करते हुए बॉडी बैग्स में भरकर ट्रक में लोड करते रहे. IDF के हवाले से CNN ने बताया कि हमास आतंकियों ने ISIS के अंदाज में औरतों, बच्चों, नवजात शिशुओं और बुजुर्गों को क्रूरता से कसाई की तरह जिबह किया है. IDF के मुताबिक, इतने शव अब तक मिल चुके हैं कि कफार अजा में मरने वालों की सही संख्या भी बताना नामुमकिन हो रहा है.

कफार अजा जैसे कई किबुत्जिम बने हमास का निशाना

कफार अजा उन कुछ किबुत्जिम में से एक है, जो हमास के शनिवार, रविवार और सोमवार को मचाए मौत के तांडव का निशाना बने हैं. अन्य किबुत्जिम में बेर्री, ओफाकिम, स्देरॉत, याद मॉर्देचाय, याटेड, किसुफिम और उरिम शामिल हैं. किबुत्जिम उन छोटे कृषि गांवों को कहते हैं, जो इजरायल की स्थापना के समय ही पूरी दुनिया से आए यहूदियों ने एकसमान विचारधारा के आधार पर बनाए थे. पूरे इजरायल में ऐसे करीब 250 किबुत्जिम हैं, जिनमें 1.25 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं.

बेर्री में मिले 100 से ज्यादा शव

बेर्री में भी सोमवार को 100 से ज्यादा लोगों के शव मिले थे. यहां करीब 1,000 से ज्यादा लोग रहते हैं. हमले केसमय बेर्री के बाहर रेगिस्तान में म्यूजिक फेस्टिवल चल रहा था, जहां हत्यारों ने लोगों को चारों तरफ से घेरकर गोलियां बरसाई थीं. इस हमले में जिंदा बच गए लोगों को हमास आतंकी अपने साथ अपहरण कर गाजा ले गए हैं. अब इन्हीं के बदले इजरायली सरकार को धमकी दी जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement