Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गाजा पर इजरायल ने जमकर दागे रॉकेट, IDF ने मचाया कहर, हमास के 50 लड़ाके ढेर

इजरायली सेना ने गाजा में छिपे हमास के 50 लड़ाकों को मार गिराया है. यमन, लेबनॉन जैसे देशों का साथ मिलने के बाद भी इजरायल के हौसले कम नहीं पड़े हैं.

गाजा पर इजरायल ने जमकर दागे रॉकेट, IDF ने मचाया कहर, हमास के 50 लड़ाके ढेर

IDF के हमले में गाजा में मची भीषण तबाही.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायली डिफेंस फोर्सेज के जवान गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को चुन-चुनकर तबाह कर रहे हैं. गाजा के उत्तरी हिस्से जबालिया में सेना ने हमास के एक टॉप कमांडर और 50 से ज्यादा लड़ाकों को मार गिराया है. सेना का ऑपरेशन अब भी जारी है. इजरायली सेना ने एयर स्ट्राइक और जमीने हमले के इस्तेमाल से पहले एक कैंपस को अपने कब्जे में लिया फिर लड़ाकों को खत्म कर दिया. 

इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने कहा था कि हमास की सेंट्रल जबालिया बटालियन के खिलाफ एक्शन में लड़ाके मारे गए हैं. जबालिया क्षेत्र में कई इमारतें ढह गईं हैं. हमास की सुरंगों को निशाना बनाकर बम दागे गए, जिनमें लड़ाके मारे गए. उन पर एयर स्ट्राइक भी हुए हैं. हमास के कई टनल, पूरी तरह से तबाह हो गए हैं.इजरायल के इस एक्शन में 50 से ज्यादा हमास के लड़ाके मारे गए हैं. इजरायली डिफेंस फोर्सेज के जमीनी कार्रवाई के दौरान करीब 50 आतंकवादी मारे गए हैं. हमास के लड़कों को हूती विद्रोहियों का भी साथ मिल गया है. लेबनॉन और ईरान के मजबूत बैकअप के बाद भी हमास के लड़ाकों की शामत आई है.

इसे भी पढ़ें- हमास को मिला यमन का साथ, हूती बोल रहे इजरायल पर हमला, मिला मुंहतोड़ जवाब

इजरायल ने भी गंवाए दो सैनिक 
इजरायल के भी दो सैनिक, जबालिया में मारे गए हैं. दोनों सैनिकों के नाम रोई वुल्फ और लावी लिपशिट्ज़ हैं. दोनों पैदल सेना के खुफिया डिपार्टमेंट में तैनात थे. IDF के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने मंगलवार शाम कहा कि जबालिया में हमास के गढ़ पर कब्जा करने के दौरान दोनों सैनिक शहीद हुए हैं.

यह भी पढ़ें- बसें बंद, इंटरनेट पर बैन, तनाव में सरकार, महाराष्ट्र में नाराज क्यों हैं मराठा?

क्या है हमास का दावा?
हमास ने दावा किया है कि कई इजरायली हवाई हमलों की वजह से नागरिक अपार्टमेंट तबाह हुए हैं. हमास के आधीन चलने वाले स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमले में 50 लोग मारे गए हैं. हमास 17 अक्टूबर को अल-अहली अस्पताल में हुए विस्फोट के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराता है, वहीं सच्चाई यह सामने आई थी कि वह हमला असफल इस्लामिक जिहाद रॉकेट लॉन्चिंग के दौरान हुआ था. इजरायल ने कहा है कि हमास, अपने लड़ाकों को आम नागरिकों के तौर पर पेश करता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement