Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नोबेल विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के निधन की उड़ी अफवाह, जानें उनकी बेटी ने क्या कहा

Amartya Sen Passes Away: अमर्त्य सेन के निधन की खबर इस साल अर्थशास्त्र का क्लाउडिया गोल्डिन के फेक अकाउंट से पोस्ट की गई थी. इसके बाद हंगामा मच गया था. 

नोबेल विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के निधन की उड़ी अफवाह, जानें उनकी बेटी ने क्या कहा

Amartya Sen अपनी बेटी नंदना के साथ. यह फोटो नंदना ने एक्स पर पोस्ट की है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Amartya Sen Updates- मशहूर भारतीय अर्थशास्त्री और नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन के निधन की खबर से हर तरफ हंगामा मच गया है. इस साल अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार जीतने वालीं क्लाउडिया गोल्डिन के सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट की गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि अमर्त्य सेन नहीं रहे हैं. हालांकि बाद में यह सोशल मीडिया अकाउंट क्लाउडिया का ना होकर फर्जी पाया गया है. अब अमर्त्य सेन की बेटी नंदना देब सेन ने भी अपने पिता के निधन की खबरों को खारिज कर दिया है. PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, नंदना देब सेन ने कहा है कि उनके पिता की मौत की खबर झूठी है और वे पूरी तरह सही सलामत हैं.

क्या लिखा गया था क्लाउडिया के नाम से पोस्ट में

एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखी गई क्लाउडिया गोल्डिन की कथित पोस्ट में अमर्त्य सेन के निधन पर दुख जताया गया था. पोस्ट में लिखा था, एक दुखद खबर, मेरे सबसे प्रिय प्रोफेसर अमर्त्य सेन का कुछ मिनट पहले निधन हो गया है. मेरे पास कोई शब्द नहीं हैं. 

89 साल के हैं सेन, 1998 में मिला था नोबेल पुरस्कार

अमर्त्य सेन 89 साल की उम्र के हैं. उनका जन्म 3 नवबंर, 1933 को कोलकाता में हुआ था. उन्होंने शांतिनिकेतन, प्रेसीडेंसी कॉलेज और कैंब्रिज के ट्रिनिटी कॉलेज से पढ़ाई की थी. उन्हें दुनिया के चुनिंदा अर्थशास्त्रियों में गिना जाता है. उन्हें साल 1998 में आर्थिक विज्ञान के क्षेत्र में काम के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिया गया था. वे अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार पाने वाले पहले भारतीय हैं. अमर्त्य सेन दुनिया के कई चुनिंदा विश्वविद्यालयों में पढ़ा चुके हैं. वे अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के अलावा, भारत के जादवपुर विश्वविद्यालय, दिल्ली स्कूल ऑफ इकानामिक्स और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में शिक्षक रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement