Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: यूक्रेनी राष्ट्रपति ने टेक लिए घुटने! बोले- 96 घंटे में कीव पर होगा रूसी सेना का कब्जा

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि अगले चार दिनों में रूसी सेना राजधानी कीव पर कब्जा जमा लेगी.

Russia-Ukraine War: यूक्रेनी राष्ट्रपति ने टेक लिए घुटने! बोले- 96 घंटे में कीव पर होगा रूसी सेना का कब्जा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने आशंका जताई है कि अगले चार दिनों के अंदर राजधानी कीव पर रूसी सेना कब्जा कर लेगी और रूस का पहला निशाना वो और उनका परिवार है. इसके साथ ही उन्होंने नाटो (NATO) और अमेरिका (America) के खिलाफ तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि दुनिया के बड़े देश दूर से तमाशा देख रहे हैं. 

कीव की तरफ कूच कर रही है सेना

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे इस युद्ध में अब यूक्रेन के राष्ट्रपति के बयान भी यह संकेत दे रहे हैं कि उन्होंने हार मान ली है. आज सुबह जहां राजधानी कीव 7 बड़े धमाकों से दहल उठी है तो वहीं दूसरी ओर रूसी सेना भी कीव की तरफ कूच कर रही है.  इसको लेकर अब यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि अगले चार दिनों में रूस पूरी तरह से कीव पर कब्जा कर लेगा.

रूसी नागरिकों से की अपील 

दरअसल, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने दावा किया है कि रूसी सेना राजधानी कीव में दाखिल हो गई है. उन्होंने आशंका जताई है कि अगले 96 घंटे यानी 4 दिन में कीव पर रूस का कब्जा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि रूसी सेनाएं रिहाइशी इलाकों को टारगेट कर रही हैं. उन्होंने रूसी नागरिकों से अपील की है कि वे इस जंग के खिलाफ प्रदर्शन करें. 

मार दिए 13 जवान 

इसी बीच एक वीडियो  सामने आया है जिसमे रूसी सेना यूक्रेन के सैनिक पर हमला करती नजर आ रही है. दरअसल, कीव की तरफ कूच करती रूसी सेना ने यूक्रेनी सेना को आगाह करते हुए कहा है वो सरेंडर कर दें वरना हमला किया जाएगा. इसके बावजूद जब यूक्रेनी सैनिक नहीं झुके तो 13 यूक्रेनी सैनिकों को रूसी सैनिकों ने मार डाला. गौरतल बै कि इस युद्ध को लेकर पुतिन के खिलाफ रूस में भी एक धड़ा विरोध प्रदर्शन कर रहा है. 

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: क्या गलत समय पर रूस पहुंचे इमरान, Biden के इस बयान ने बढ़ाई पाक की चिंता

इसके साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति ने नाटो और अमेरिका पर हस्तक्षेप करने से इनकार करते हुए उन्हे डरपोक बताया है. उन्होंने कहा है कि पिछले 24 घंटों में प्रतिबंधों के बावजूद रूस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और यूक्रेन पर रूस के हमले बढ़ रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि यूक्रेन को रूस के सामने अकेले ही युद्ध करने के लिए छोड़ दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War : कीव पर रॉकेट हमला, प्रशासन ने नागरिकों को बंकर में जाने को कहा

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement