Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'एक दिन में 600 ट्वीट ही पढ़ सकेंगे अनवेरिफाइड अकाउंट्स', एलन मस्क का नया फरमान

एलन मस्क ने जबसे ट्विटर की कमान संभाली है, तब से ही लगातार वह ट्विटर में बदलाव कर रहे हैं. अब ट्विटर अनवेरिफाइड और वेरिफाइड यूजर्स के लिए पोस्ट की लिमिट तय की गई है.

'एक दिन में 600 ट्वीट ही पढ़ सकेंगे अनवेरिफाइड अकाउंट्स', एलन मस्क का नया फरमान

Twitter के मालिक Elon Musk.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एलन मस्क ने ट्विटर नया लैब बना दिया है. लगातार बैकएंड में बदलाव हो रहा है, जिसकी वजह से यूजर्स मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि उन्होंने इस पर अस्थाई सीमाएं लागू की हैं कि एक दिन में कौन कितने पोस्ट पढ़ेगा. ऐसा डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम में हेरफेर को रोकने के लिए किया गया है.

एलन मस्क के नए आदेश के मुताबिक वेरिफाइड अकाउंट से हर दिन करीब 6,000 पोस्ट पढ़े जा सकेंगे, वहीं अनवेरिफाइड अकाउंट से हर दिन 600 पोस्ट पढ़े जा सकेंगे. नए अनवेरिफाइड अकाउंट्स से केवल 300 पोस्ट पढ़े जा सकेंगे. एलन मस्क ने ट्वीट किया है, 'डेटा स्क्रैपिंग और सिस्टम मैनिपुलेशन को रोकने के लिए, हमने कई अस्थाई सीमाएं लागू की हैं.'

क्यों एलन मस्क ने उठाया है यह कदम?

एलन मस्क ने ट्विटर के टेक्निकल ग्लिच की सफाई में ऐसा जवाब दिया है जो शायद लोगों को रास न आए. माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ग्लोबल आउटेज से जूझ रही थी. हजारों यूजर ट्विटर यूज नहीं कर पा रहे थे. आउटेज मॉनिटर वेबसाइट 'डाउन डिटेक्टर' के अनुसार, 7,000 से अधिक यूजर्स ने ट्विटर के साथ टेक्निकल ग्लिच की सूचना दी है.

इसे भी पढ़ें- तीस्ता सीतलवाड़ को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, गुजरात हाईकोर्ट के गिरफ्तारी के फैसले पर लगाई रोक

लोगों ने किया था एलन मस्क को ट्रोल

एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट किया, 'कोई एलन को जगाए और उसे बताए कि उसका 44 अरब डॉलर का ऐप काम नहीं कर रहा है.'

एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मैं यह देखने के लिए ट्विटर पर आ रहा हूं कि यह क्यों कहता है 'रेटलिमिट पार हो गई' #TwitterDown.' ट्विटर पर हैशटैग #TwitterDown और #RateLimitExceeded ट्रेंड कर रहे थे.

शनिवार को, ट्विटर ने बिना अकाउंट वाले लोगों के लिए अपने वेब प्लेटफ़ॉर्म पर ब्राउज़िंग एक्सेस बंद कर दी थी, क्योंकि एलन मस्क ने कहा था कि डेटा स्क्रैपिंग बढ़ गई है, जिसकी वजह से यह एक्शन जरूरी है. 

ये भी पढ़ें- Maharashtra Bus Tragedy: 'चीख रहे थे लोग, लेकिन मदद के लिए नहीं आया कोई', चश्मदीद ने सुनाई खौफनाक दास्तां  

एलन मस्क ने क्यों किया ऐसा?

एलन मस्क ने लिखा, 'हमारा डेटा इतना लूटा जा रहा था कि यह सामान्य यूजर्स के लिए अपमानजनक सेवा थी. एआई का काम करने वाली लगभग हर कंपनी, स्टार्टअप से लेकर दुनिया के कुछ सबसे बड़ी कंपनियों तक बड़ी मात्रा में डेटा स्क्रैप कर रही थी. (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement