Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Biden के बयान पर व्हाइट हाउस ने दी सफाई, Putin को सत्ता से हटाने वाले बयान पर उठे थे सवाल

अमेरिकी राष्ट्रपति ने पोलैंड में कहा था कि पुतिन को सत्ता से हटना होगा. वहीं अब इस बयान पर व्हाइट हाउस की तरफ से सफाई जारी की है.

Biden के बयान पर व्हाइट हाउस ने दी सफाई, Putin को सत्ता से हटाने वाले बयान पर उठे थे सवाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने पोलैंड (Poland) में यूक्रेनी शरणार्थियों से मिलने के दौरान कहा था कि पुतिन (Vladimir Putin) को सत्ता से हटना होगा और उनके इस बयान पर सवाल खड़े हो गए थे जिसके बाद व्हाइट हाउस (White House) को सफाई जारी करनी पड़ी है और कहा है कि बाइडेन ने यह बात पड़ोसी देशों की सत्ता हथियाने के संदर्भ में कही थी. 

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन यूक्रेन में जारी रूस के हमलों के बीच शनिवार को पोलैंड पहुंचे थे. यहां उन्होंने पोलैंड में शरण लिए हुए यूक्रेनी शरणार्थियों से मुलाकात की और यहां लोगों को संबोधित भी किया. अपने इस भाषण में राष्ट्रपति बाइडन ने रूस पर हमला बोलते हुए कहा था कि व्लादिमीर पुतिन सत्ता में नहीं रह सकते जिस पर वैश्विक पटल पर सवाल उठने लगे थे जिसके बाद व्हाइट हाउस का बयान सामने आया है.

राष्ट्रपति बाइडन के भाषण के बाद व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बाइडन के 'यह आदमी सत्ता में नहीं रह सकता' वाले पर बयान पर सफाई देते हुए कहा कि राष्ट्रपति बाइडन रूस में पुतिन की शक्ति, या शासन परिवर्तन पर चर्चा नहीं कर रहे थे. कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाए थे कि जो बाइडन की विदेश नीति अमेरिका से अलग है." व्हाइट हाउस ने बाइडन के बयान को लेकर कहा, "राष्ट्रपति का कहना था कि पुतिन को अपने पड़ोसियों या क्षेत्र पर सत्ता का प्रयोग करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है."

यह भी पढ़ें- SBI समेत कई बड़े बैंकों ने किया ऐलान, 1 April से बंद हो जाएगी यह शानदार FD योजना

आपको बता दें कि बाइडन ने पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से वारसॉ में मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों ने नाटो के मजबूत होने और रूस के खिलाफ एकजुट होने की बात कही थी और इस दौरान ही बाइडन इतने आक्रामक हो गए कि पुतिन के सत्ता से हटने की बात कर दी जिसके बाद इस पर व्हाइट हाउस को सफाई भी देनी पड़ी. 

यह भी पढ़ें- ICC Women World Cup 2022: SA के खिलाफ भारत की पहले बल्लेबाजी, सेमीफाइनल के लिए अहम है आज का मुकाबला

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement