Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arif Gurjar: सारस छिना तो आरिफ ने बाज से कर ली दोस्ती, क्या फिर मोल ली मुसीबत?

Arif Gurjar Video: सारस की वजह से चर्चा में आए आरिफ गुर्जर अब एक बाज की वजह से फिर चर्चा में हैं और उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

Arif Gurjar: सारस छिना तो आरिफ ने बाज से कर ली दोस्ती, क्या फिर मोल ली मुसीबत?

Arif Gurjar with Baaj

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के आरिफ गुर्जर एक सारस की वजह से खूब चर्चा में आए थे. कई महीनों से आरिफ के साथ रह रहे इस सारस को बाद में वन विभाग की टीम ले गई और इसे अब कानपुर के चिड़ियाघर में रख दिया गया है. सारस की वजह से चर्चा और विवादों में आए आरिफ अब एक और पक्षी घर ले आए हैं. इस बार उनके साथ एक बाज देखा जा रहा है. सोशल मीडिया पर आरिफ ने ऐसे कई वीडियो पोस्ट किए हैं जिनमें देखा जा सकता है कि वह बाज के साथ दोस्ती करते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि सारस की तरह ही आरिफ ने बाज से भी अच्छी दोस्ती कर ली है. बाज आरिफ के साथ इतना घुल-मिल गया है कि अब वह उनके साथ ही रहता है. रिपोर्ट के मुताबिक, आरिफ को यह बाज चोटिल हालत में मिला था. आरिफ ने उसका इलाज करवाया और ठीक होने के बाद उसे छोड़ दिया लेकिन अब वह जाने को तैयार नहीं है. आरिफ ने कहा कि सारस को तो हमसे अलग कर दिया गया लेकिन यह तो राजकीय पक्षी नहीं है तो शायद इसे न अलग किया जाए.

यह भी पढ़ें- बाघ और कुत्ते में हुई जबरदस्त लड़ाई, अंजाम देखकर नहीं होगा यकीन

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mo Arif (@arif__gurjar)

अखिलेश यादव ने भी की थी आरिफ से मुलाकात
अमेठी के जामो विकासखंड के मंडखा गांव में  रहने वाले आरिफ गुर्जर ने इसी तरह से सारस की भी जान बचाई थी. बाद में वह सारस आरिफ के साथ ही रहने लगा था. आरिफ बाइक चलाते तो वह उनके पीछे-पीछे उड़ता था. इस तरह के कई वीडियो वायरल होने के बाद यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने आरिफ के गांव जाकर उनसे मुलाकात भी की थी.

यह भी पढ़ें- नहीं मिला वीजा, पाकिस्तानी महिला ने भारतीय आदमी से ऑनलाइन कर ली शादी

हालांकि, इसी के बाद अमेठी के प्रभागीय वन अधिकारी डीएन सिंह ने उत्तर प्रदेश के प्रधान मुख्य वन संरक्षक को चिट्ठी लिखी और इस सारस को उसके प्राकृतिक निवास समसपुर पक्षी विहार (रायबरेली) में छोड़ दिए जाने की मांग की थी. बाद में इस सारस को कानपुर चिड़ियाघर ले जाया गया. आरिफ इस सारस से मिलने भी गई और वह सारस अभी भी आरिफ को देखते ही खुश हो जाता है और पिंजरे में ही उछलने-कूदने लगता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement