Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jio Financial Services की पूरी हुई लिस्टिंग, जानें मुकेश अंबानी की इस नई कंपनी के 1 शेयर की कीमत

Jio Financial Services Listing: मुकेश अंबानी की नई कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर आज लिस्ट हो गए हैं. आइए आपको बताते हैं कितना है एक शेयर का प्राइस.

Latest News
Jio Financial Services की पूरी हुई लिस्टिंग, जानें मुकेश अंबानी की इस नई कंपनी के 1 शेयर की कीमत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हुई जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड का शेयर बाजार में लिस्ट हो गई है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड से शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 265 रुपये और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 262 रुपये प्रति शेयर की दर से लिस्ट हुए हैं. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JSFL) के शेयरों की लिस्टिंग आज निवेशकों के लिए एक बड़े दिन की तरह है क्योंकि सभी निवेशक काफी लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे.

JSFL शेयर का प्री-ओपनिंग सेटलमेंट
शेयर बाजार की प्री-ओपनिंग के दौरान बीएसई पर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर  265 रुपये प्रति शेयर पर क्लोज हुए. वहीं एनएसई पर बीएसई पर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयरों के लिए प्री-ओपनिंग सेटलमेंट 262 रुपये प्रति शेयर रहा.

JSFL ने शुरुआत में कैसा किया परफॉर्म 
जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयरों के पहले कारोबार में 5% की गिरावट देखी जा रही है. JIO FIN का शेयर मूल्य वर्तमान में एनएसई पर 249.05 रुपये प्रति शेयर है. इतना ही नहीं इसमें 12.95 रुपये यानी करीब 4.94%. की गिरावट भी देखी जा रही है. इसके अलावा, बीएसई पर JIO FIN की कीमत फिलहाल 251.75 रुपये है और इसमें 13.25 रुपये यानी 5% की गिरावट दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़े: सरकार लोगों को दे रही है 1 करोड़ रुपये तक का नगद ईनाम, बस करें ये छोटा सा काम

रिलायंस इंडस्ट्रीज के निवेशकों को मिलें JSFL के शेयर
रिलायंस इंडस्ट्रीज के निवेशकों को जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर मिले. आरआईएल के अलावा निवेशकों को इस बिजनेस के 1:1  के रेश्यो में शेयर मिले थे. फिलहाल, इसके शेयरों को केवल डिलीवरी के आधार पर खरीदा और बेचा जा सकता है और ट्रेड-टू-ट्रेड सेगमेंट में केवल 10 दिनों के लिए कारोबार किया जाएगा. अगले दस कारोबारी दिनों के भीतर इसके शेयरों में इंट्रा-डे ट्रेड नहीं होगा.

ये भी पढ़े: केसरी रंग में ट्रैक पर उतरी नई वंदे भारत एक्सप्रैस, जानें ट्रेन का किराया और फीचर्स

GMP  के अनुसार नहीं मिली JSFL को लिस्टिंग
डीमर्जर के बाद, जेएसएफएल (JSFL) के शेयरों को उस कीमत पर लिस्ट किया गया है जो 20 जुलाई के स्पेशल सेशन में 261.85 रुपये प्रति शेयर पर थी. निवेशकों ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों के लिए एक भारी प्रीमियम की उम्मीद की थी. जीएमपी के अनुसार, उन JSFL के शेयरों में किसी तरह की कोई रिकॉर्ड बढ़ोतरी नहीं हुई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement