Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aptech के CEO अनिल पंत का निधन, कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी

कंप्यूटर कंपनी एप्टेक के सीईओ और प्रबंध निदेशक अनिल पंत का निधन हो गया है

Latest News
Aptech के CEO अनिल पंत का निधन, कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कंप्यूटर कंपनी एप्टेक के सीईओ और प्रबंध निदेशक अनिल पंत (Aptech CEO) का निधन हो गया है. स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है. कंपनी के मुताबिक, अनिल पंत का 15 अगस्त को निधन हुआ था. कंपनी ने कहा कि एप्टेक टीम को पंत के योगदान और सपोर्टिव एनर्जी की कमी खलेगी.

जून से छुट्टी पर थे अनिल
एप्टेक की रिपोर्ट के अनुसार, अनिल पंत की अचानक तबीयत खराब हो जाने की वजह से वे अनिश्चितकालीन छुट्टी पर चले गए थे. पिछले साल 19 जून को कंपनी ने एक जरूरी बैठक की जिसमें सुचारू रूप से व्यवसाय संचालन और प्रबंधन की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए, कंपनी ने चयनित बोर्ड सदस्यों से बनी एक समिति की स्थापना की. निदेशक मंडल और एप्टेक की नामांकन और पारिश्रमिक समिति को अंतरिम सीईओ चुनने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने की सलाह दी गई है. बता दें कि झुनझुनवाला परिवार के पास एप्टेक में भी स्टॉक है.

ये भी पढ़ें: भारत से 3 गुना महंगा हुआ पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल, बुरी तरह से गिर चुकी है इकोनॉमी

कौन थे अनिल पंत आइए जानते हैं
साल 2016 से, अनिल पंत ने Aptech के सीईओ और एमडी के रूप में कंपनी का नेतृत्व किया. इससे पहले उन्होंने पहले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और सिफी टेक्नोलॉजीज जैसे संगठनों के लिए काम किया था. उन्होंने 15 सालों से अधिक समय तक आईटी और कम्यूनिकेशन सेक्टर में काम किया और सेल्स, क्वालिटी कंट्रोल, ऑन टाइम डिलीवरी, मार्केटिंग और प्रोडक्ट मैनेजमेंट सहित कई  पदों का कार्यभार संभाला.

ये भी पढ़ें: रुपया हो रहा मजबूत, सरकार ने UAE से इंपोर्ट किए कच्चे तेल की भारतीय करेंसी में की पेमेंट

मलेशिया से की पीएचडी
मलेशिया की यूनिवर्सिटी से आईटी इंजीनियरिंग में पीएचडी  करने वाले अनिल पंत 2010 से 2016 तक टीसीएस में प्रिंसिपल एडवाइजर के पद पर रहे. इससे पहले वे 2008 से 2010 तक सिफी टेक्नोलॉजीज के वाइस प्रेसिडेंट थे इसके अलावा उन्होंने कई और बड़ी कंपनियों में भी अपनी सेवाएं दी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement