Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bank Holiday: बैंक जाने से पहले देख लें तारीख, 31 अगस्त तक चार दिन रहेंगे बंद 

Bank Holiday: 31 अगस्त तक देश के विभिन्न राज्यों में चार दिन बैंक बंद रहने वाले हैं. 31 अगस्त तो गणेश चतुर्थि भी है, जिस दिन देश के कई राज्यों में बैंकों का अवकाश रहेगा. 

Bank Holiday: बैंक जाने से पहले देख लें तारीख, 31 अगस्त तक चार दिन रहेंगे बंद 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अगस्त के महीने में बैंक अवकाश (Bank Holiday in August) का सिलसिला अभी खत्म नहीं हुआ है. देश के अलग-अलग राज्यों में किसी ना किसी वजह से बैंक अवकाश (Bank Holiday) देखने को मिलेगा. 31 अगस्त तक देश के विभिन्न राज्यों में चार दिन बैंक बंद रहने वाले हैं. 31 अगस्त तो गणेश चतुर्थि भी है, जिस दिन देश के कई राज्यों में बैंकों का अवकाश रहेगा. वहीं गुवाहटी में तो लगातार तीन दिन बैंक बंद रहने वाले हैं. ऐसे में आपको बैंक जाने से पहले एक बार इन तारीखों को देख लेना काफी जरूरी है. 

इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक 
वैसे तो इस सप्ताह कोई भी बैंक बंद नहीं रहने वाला है, लेकिन चैथा शनिवार और रविवार इसका मतलब है कि 27 और 28 अगस्त तो देश में लगातार दो दिन बैंक बंद ही रहेंगे. उसके बाद 29 अगस्त तो गुवाहटी में श्रीमंत शंकरदेव की तिथि है, जिस मौके पर स्थानीय रूप से बैंक अवकाश रहेगा. वहीं 31 अगस्त को देश में गणेश चतुर्थि का त्योहार मनाया जाएगा. इस दिन देश के कई शहरों और राज्यों में बैंक अवकाश रहने वाला है. 

Sovereign Gold Bond Scheme: हर साल 2.5 फीसदी की होगी गारंटीड कमाई, जानें और क्या मिलेंगे फायदे 

यहां पर लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक 
गुवाहटी में लगातार तीन दिन बैंक बंद रहने वाला है. 27 अगस्त से लेकर 29 अगस्त तक यहां पर बैंक अवकाश रहेगा. इसका कारण भी है. देश के में चैथे शनिवार को पूरे देश में बैंकों का अवकाश रहता है. उसके बाद रविवार को भी बैंक बंद ही रहेंगे. 29 अगस्त को गोवाहटी में श्रीमंत शंकरदेवा की तिथि है. आरबीआई के हॉलिडे कैंलेडर में इस गुवाहटी में बैंक बंद रहेंगे. इसका मतलब है लगातार तीन दिन बैंक बंद रहने वाले हैं. 

31 अगस्त तक चार दिन बैंक बंद 

27 अगस्त: चैथे शनिवार को पूरे देश मेें बैंक बंद रहते हैं. 

28 अगस्त: रविवार के दिन देशभर में बैंक अवकाश होता है.

29 अगस्त: श्रीमंत शंकरदेवा तिथि के मौके पर गुवाहटी में बैंक अवकाश रहेगा. 

31 अगस्त: गणेश चतुर्थि के मौके पर अहमदाबाद, बेलापुर, बंगलूरू, भुवनेश्वर, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, नागपुर, पणजी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement