Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2024: हर हाथ में फोन से लेकर बिन धुएं के सफर तक की तैयारी, सस्ते हुए Smartphones और Electric Car

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में बजट पेश किया. इस बजट में स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक कार के दामें को कम कर दिया गया है.

Latest News
Budget 2024: हर हाथ में फोन से लेकर बिन धुएं के सफर तक की तैयारी, सस्ते हुए Smartphones और Electric Car
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 7वीं बार यूनियन बजट पेश किया. इस बजट में उन्होंने कई बड़े ऐलान किए है. ये मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट है. इस बजट में कई चीजें सस्ती हो गई हैं, साथ ही महिलाओं के लिए कई नई स्कीम्स का भी ऐलान किया गया है. बजट पेश करते हुए उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन पर सीमा शुल्क और मोबाइल चार्जर की कीमत को कम कर दिया जाएगा. इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कार के दामें को भी कम कर दिया गया है. 

सस्ते हुए स्मार्टफोन
बजट 2024-25 में कैंसर मरीजों के लिए तीन दवाओं पर कस्टम ड्यूटी में 100% छूट का ऐलान किया गया है. एक्स-रे ट्यूब और फ्लैट पैनल डिटेक्टर्स पर कस्टम ड्यूटी में राहत मिली है. बता दें कि, मोबाइल फोन और रिलेटेड पार्ट्स पर कस्टम ड्यूटी घटाई गई है. अब आप मंहगे से मंहगे फेन सस्ते दामें में खरीद सकते हैं. 


ये भी पढ़ें-Budget 2024: समाज के हर व्यक्ति को शक्ति देने वाला बजट, जानें क्या बोले PM Modi   


इलेक्ट्रिक कारें हुईं सस्ती
इलेक्ट्रिक कारें आजकल तेजी से पॉपुलर हो रही हैं. इलेक्ट्रिक कारों का इस्तेमाल करने से प्रदूषण नहीं होता है, साथ ही इनमें मेंटेनेंस का खर्च भी काफी कम होता है. आपको बता दें कि पेट्रोल से तुलना करें तो इलेक्ट्रिक कारों को चलाने का खर्च काफी कम होता है. यही वजह है कि देश में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ रही है. खुशखबरी ये है कि अब इलेक्ट्रिक कारों के दाम भी कम कर दिए गए हैं.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement