Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget Session: 22 जुलाई से 12 अगस्त तक चलेगा बजट सत्र, 23 जुलाई को 7वीं बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण

Finance Minister Nirmala Sitharaman: संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने एक्स पर बजट सत्र की घोषणा कर दी है. 22 जुलाई से 12 अगस्त तक बजट सेशन चलेगा. 

Latest News
Budget Session: 22 जुलाई से 12 अगस्त तक चलेगा बजट सत्र, 23 जुलाई को 7वीं बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण

23 जुलाई को वित्त मंत्री पेश करेंगी आम बजट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की वजह से इस बार अंतरिम बजट पेश किया गया था. पूरे देश को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)  के बजट से काफी उम्मीदें हैं. बजट सत्र इस बार 22 जुलाई से 12 अगस्त तक चलेगा. वित्त मंत्री 23 जुलाई को बजट पेश करेंगी. वित्त मंत्री के पिटारे से इस बार किसानों, युवाओं और महिलाओं के लिए कई बड़ी सौगात निकल सकती हैं. बतौर वित्त मंत्री निर्मला सातवीं बार आम बजट पेश करने वाली हैं. 

सातवीं बार बजट पेश करेंगी निर्मला 
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लगातार सातवीं बार बजट पेश करेंगी. मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भी प्रमुख पोर्टफोलियो में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. पिछली सरकार के चारों प्रमुख विभाग और मंत्री इस बार भी वही हैं. इस बार के बजट से पूरे देश को उम्मीद है. इसे मोदी 3.0 सरकार के विकसित भारत के मिशन के तौर पर देखा जा रहा है. मिडिल क्लास और नौकरीपेशा लोगों को भी टैक्स छूट समेत कई और राहत की उम्मीद है. 


यह भी पढ़ें: स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में विभव कुमार की मुश्किलें बढ़ीं


सरकार और विपक्ष के फिर दिख सकता है टकराव 
इस बार के बजट के साथ एक बार फिर सरकार और विपक्ष के बीच टकराव की स्थिति दिख सकती है. विपक्षी दल संसद में लगातार सरकार पर हमलावर हैं. विपक्ष की मांग बजट में किसानों, युवाओं, महिलाओं से लेकर समाज के सभी वर्गों के लिए कुछ न कुछ खास है. अब देखना है कि इस बार वित्त मंत्री के पिटारे से राहत की कौन सी सौगात निकलती है.


यह भी पढ़ें: 'राम मंदिर उद्घाटन में अडानी-अंबानी बुलाए, पर आडवाणी नहीं' Rahul Gandhi ने साधा PM Modi पर निशाना


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement