Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार DA में करने जा रही इजाफा, इतनी बढ़ जाएगी सैलरी!

7th Pay Commission: केंद्र सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में इजाफा करने जा रही है. CPI-IW द्वारा जारी आंकडे के अनुसार मंहगाई भत्ते में 3 प्रतिशत तक का इजाफा हो सकता है.

Latest News
सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार DA में करने जा रही इजाफा, इतनी बढ़ जाएगी सैलरी!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

DA Hike: महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार की ओर से खुशखबरी है. केंद्र सरकार मंहगाई भत्ते में एक बार फिस से इजाफा करने जा रही है. CPI-IW आंकड़े के अनुसार माना जा रहा है कि सरकार इस बार मंहगाई भत्ते में 3 प्रतिशत तक का इजाफा कर सकती है. 

साल में दो बार DA में संशोधन
माना जा रहा है कि सरकार इसका ऐलान कभी भी कर सकती है. वैसे देखा जाए तो आमतौर पर सरकार साल में दो बार DA में संशोधन करती है, इसका आधिकारिक ऐलान बाद किया जाता है. इस बार अगर सरकार 3 प्रतिशत मंहगाई भत्ता बढ़ाती है तो फिर सरकारी कर्मचारियों की सैलरी कितनी बढ़ जाएगी आइए जानते हैं. 

जुलाई 2024 से लागू हो जाएगी
सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए DA में बढ़ोत्तरी की जाएगी. ये जुलाई 2024 से लागू हो जाएगी. CPI-IW आंकड़े बताते हैं कि इस बार सरकार मंहगाई भत्ते में 3 प्रतिशत का इजाफा कर सकती है. अगर सरकार ऐसा करती है तो आगामी डीए इजाफा टेक आपकी होम सैलरी में जुड़ेगी. 

केंद्र सरकार की बेसिक सैलरी का 50 प्रतिशत डीए मिलता है. इस बढ़ोतरी के साथ ही डीए भी बढ़कर 50 से 53 प्रतिशत हो जाएगा. अब देखा जाए तो जैसे किसी कर्मचारी की सैलरी 50,000 रुपये है. अभी उनका मंहगाई भत्ता 25,000 हजार है. वहीं अगर डीए 53 प्रतिशत हो जाता है तो उनका डीए बढ़कर 26,656  हो जाएगा. यानी कर्मचारी की वेतन 1656 रुपये बढ़ जाएगा. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement