Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida में बढ़ने वाले हैं प्रॉपर्टी के दाम, जिला प्रशासन कर रही है तैयारी, जान लीजिए पूरा मामला...

रियल एस्टेट के मामले में अब दिल्ली-एनसीआर में भी मुंबई जैसे प्रॉपर्टी के दाम होने लगे हैं. अब जिला प्रशासन की नई योजना के अनुसार, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी एक बार फिर प्रॉपर्टी के दामों में इजाफा हो सकता है.

Latest News
Noida में बढ़ने वाले हैं प्रॉपर्टी के दाम, जिला प्रशासन कर रही है तैयारी, जान लीजिए पूरा मामला...
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अगर आप नोएडा, ग्रेटर नोएडा या यमुना सिटी की किसी हाईराइज सोसायटी में रहते हैं और आपके फ्लैट की रजिस्ट्री एनओसी मिलने के बाद भी नहीं हुई है, तो अब इसमें देरी न करें. मिली जानकारी के मुताबिक, जिला प्रशासन अगले डेढ़ से दो महीनों के भीतर सर्कल रेट में 20-25 प्रतिशत का इजाफा करने की योजना बना रहा है. इससे रजिस्ट्री का स्टांप चार्ज महंगा हो जाएगा और आपकी जेब पर इसका असर भी दिख सकता है.

बढ़ सकता है सर्कल रेट का चार्ज

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी से प्रशासन ने जमीन आवंटन और किसानों को दिए जाने वाले मुआवजे की दरों पर रिपोर्ट मांगी है, जो जल्द ही जिला प्रशासन के पास पहुंच जाएगी. इसी रिपोर्ट के आधार पर सर्कल रेट बढ़ाने की योजना बन सकती है. आपको बता दें कि 2015 के बाद से जिले में सर्कल रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है. गौरतलब है कि 2022 में इसे बढ़ाने का प्रयास किया गया था, लेकिन भारी विरोध के चलते उसे रोकना पड़ा था. अब प्रशासन ने जमीनी स्तर पर सर्वेक्षण किया है, जिसको देखते हुए ये अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार सर्कल रेट में बढ़ोतरी की संभावना बढ़ गई है.


ये भी पढ़ें-सितंबर के पहले दिन महंगाई का झटका, बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानें नई कीमत


 

25% तक बढ़ सकती है रजिस्ट्री की लागत

अगले एक साल में करीब 63,000 फ्लैट बायर्स की रजिस्ट्री की जानी है. लेकिन अब रजिस्ट्री की लागत भी बढ़ने वाली है. मान लीजिए कि किसी क्षेत्र का सर्कल रेट 6,000 रुपये प्रति स्क्वायर फुट है, तो मौजूदा समय में रजिस्ट्री का खर्च 3 लाख रुपये होता है. यदि सर्कल रेट में 25 प्रतिशत बढ़ाया जाता है, तो यही खर्च 75,000 रुपये तक बढ़ सकता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement