Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali Muhurat Trading 2022: इन चार शेयरों पर लगा सकते हैं दांव, जानें क्या ​कहते हैं एक्सपर्ट 

शुक्रवार को एनएसई निफ्टी 12 अंक बढ़कर 17,576 के स्तर पर बंद हुआ जबकि बीएसई सेंसेक्स 104 अंक ऊपर चढ़कर 59,307 अंक पर बंद हुआ.

Diwali Muhurat Trading 2022: इन चार शेयरों पर लगा सकते हैं दांव, जानें क्या ​कहते हैं एक्सपर्ट 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ग्लोबल मार्केट में उतार-चढ़ाव के बावजूद, भारतीय शेयरों में बैंकिंग शेयरों में जोरदार खरीदारी हुई. वास्तव में, दलाल स्ट्रीट लगातार छठे दिन उच्च स्तर पर समाप्त करने में सफल रहा. एनएसई निफ्टी 12 अंक बढ़कर 17,576 के स्तर पर बंद हुआ जबकि बीएसई सेंसेक्स 104 अंक ऊपर चढ़कर 59,307 अंक पर बंद हुआ. हालांकि, निफ्टी बैंक इंडेक्स ने पिछले हफ्ते शुक्रवार के सेशन में 1.71 फीसदी की बढ़त के साथ निफ्टी और सेंसेक्स को पीछे छोड़ दिया. शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, वैश्विक बाजार बेहद अस्थिर रहे हैं क्योंकि निवेशकों को चिंता है कि महंगाई पर काबू पाने से पहले भारी दर बढ़ोतरी प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं को मंदी में धकेल देगी, जिसके परिणामस्वरूप मजबूत डॉलर उभरते बाजारों में कहर बरपा सकता है.

दिवाली 2022 पर मुहूर्त ट्रेडिंग रणनीति क्या हो?
Diwali Muhurat Trading 2022 से पहले तकनीकी दृष्टिकोण पर जानकारों का कहना है कि निफ्टी 17,600 के महत्वपूर्ण मोड़ पर है, जिसके ऊपर हम 18,000 के लक्ष्य के साथ आने वाले सप्ताह के लिए 18,100 आक्रामक मूल्य कार्रवाई की उम्मीद कर सकते हैं. निफ्टी फ्यूचर्स ने पिछले दो कारोबारी सत्रों में लगभग 12 प्रतिशत की लंबी छलांग लगाई है, जबकि बैंक निफ्टी में लगभग 10 फीसदी की लंबी वृद्धि देखी गई है. आम तौर पर, जब भी हम इस तरह की वृद्धि देखते हैं, तो बाजार निर्णायक रूप से आगे बढ़ते हैं.

शॉर्ट टर्म ट्रेडर्स के लिए मुहूर्त ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी के बारे में जानकार कहते हैं कि चार्ट स्ट्रक्चर को देखते हुए, शॉर्ट टर्म मोमेंटम अभी भी सकारात्मक है, और जब तक इंडेक्स किसी भी महत्वपूर्ण सपोर्ट को तोड़ता है, तब तक ट्रेडर्स को ट्रेड करना जारी रखना चाहिए. एक सकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ और गिरावट पर खरीदारी के अवसरों की तलाश करें. लेकिन व्यापार के लिए शेयरों का चयन करने में एक बहुत ही विशिष्ट स्टॉक होना चाहिए और उन लोगों से बचना चाहिए जो खराब प्रदर्शन कर रहे हैं."

Stock Market Holidays: क्या दिवाली 2022 पर एनएसई, बीएसई में बंद है कारोबार?

मुहूर्त ट्रेडिंग पर किन शेयरों की कर सकते हैं खरीदारी
अनुज गुप्ता के पिक्स 

1] सुजलॉन एनर्जी: 11 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉप लॉस 6.50 रुपये रखें. 
2] इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट: 102 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉप लॉस 80 रुपये रखें. 

रवि सिंघल के पिक्स 
3]
कोटक महिंद्रा बैंक: 1880 रुपये से 1890 रुपये पर खरीदें, 1940 रुपये से 1980 रुपये का टारगेट रखें, स्टॉप लॉस 1870 रुपये का रखें. 
4] पीएनबी: 40 रुपये पर खरीदें, 44 रुपये से 50 रुपये तक का टारगेट लें, स्टॉप लॉस 38.50 रुपये का बनाए रखें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement