Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एलन मस्क ने आलोचना करने वाले करीब 20 ट्विटर कर्मचारियों को निकाला

एलन मस्क ने लगभग 3,800 पूर्णकालिक कर्मचारियों और 5,000 से अधिक अनुबंधित कर्मचारियों को निकाला है और उन लोगों को निकाल रहे हैं जो उनकी आलाचना कर रहे है

एलन मस्क ने आलोचना करने वाले करीब 20 ट्विटर कर्मचारियों को निकाला

ट्विटर पर हेट स्पीच के मामले बढ़े

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एलन मस्क ने ट्विटर से कम से कम 20 कर्मचारियों को निकाल दिया है जिन्होंने ट्विटर पर या आंतरिक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म स्लैक पर उनके कार्यों की आलोचना की थी. इसके अलावा कुछ लोगों को इसीलिए भी निकाल दिया क्योंकि उन्होंने आलोचना वाली पोस्ट को रीट्वीट कर दिया था. मस्क, जिन्होंने लगभग 3,800 पूर्णकालिक कर्मचारियों और 5,000 से अधिक अनुबंधित कर्मचारियों को निकाल दिया है, उन सब से छुटकारा पा रहे हैं जो उनकी आलोचना करने की हिम्मत करते हैं.

प्लेटफॉर्म के केसी न्यूटन ने बर्खास्त किए गए लोगों की संख्या 20 बताया जो सॉ़फ्टवेयर इंजीनियर हैं और तकनीकी लेखक गेर्गली ओरोज ने ट्वीट किया कि मस्क के खिलाफ आंतरिक रूप से बोलने के लिए लगभग 10 लोगों को निकाल दिया गया है. ओरोज ने ट्वीट किया, "उन लोगों के लिए जो कहते हैं कि आलोचना निजी तौर पर की जानी चाहिए, मेरे पास पिछले 24 घंटों में कई ऐसे कर्मचारियों की रिपोर्ट है, जो आंतरिक स्लैक वाटरकूलर चैनल पर मस्क के ट्वीट की आलोचना कर रहे थे. दस लोग, जैसा कि मैंने सुना है."

भारत में फेसबुक, ट्विटर से ज्यादा हो सकती है अमेजन से छंटनी, पढ़ें डिटेल रिपोर्ट 

न्यूटन ने पोस्ट किया, "कर्मचारियों का कहना है कि ऐसा प्रतीत होता है कि अब तक लगभग 20 लोगों को आलोचना करने के लिए निकाल दिया गया है." मस्क ने पुष्टि की है कि उन्होंने एक ट्विटर कर्मचारी एरिक फ्रॉनहोफर को निकाल दिया जिसने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर उन्हें सार्वजनिक रूप से गलत ठहराया था. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने कहा कि डेवलपर के ट्वीट के बाद मस्क शायद फ्रॉन्होफर को अपनी टीम में नहीं चाहते थे कि शायद मस्क को निजी तौर पर सवाल पूछना चाहिए, जिसके लिए ट्विटर के सीईओ ने जवाब दिया, उन्हें निकाल दिया गया है.

क्या रूसी हमला तोड़ेगा सोने के दाम का रिकॉर्ड, नवंबर खत्म होने तक कितने हो सकतें हैं दाम

मस्क की आलोचना को सिर्फ रिट्वीट करने वालों को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने पोस्ट किया, "एलन ने कई कर्मचारियों को निकाल दिया है जो प्रोटोकॉल के अनुसार ट्विटर और कंपनी के स्लैक पर उसकी आलोचना कर रहे थे."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement