Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Reliance AGM 2024 : JIO यूजर को 100 GB फ्री Cloud storage, 35 लाख निवेशकों को बोनस शेयर, जानें Mukesh Ambani ने दी क्या सौगात

रिलायंस जियो के मुखिया मुकेश अंबानी आज कंपनी की सालाना आम बैठक को संबोधित कर रहे हैं. इस मौके पर जियो यूजर्स को 100 जीबी फ्री क्लाउड डेटा समेत रोजगार के तमाम अवसर बढ़ाने की बात कही है.

Latest News
Reliance AGM 2024 : JIO यूजर को 100 GB फ्री Cloud storage, 35 लाख निवेशकों को बोनस शेयर, जानें Mukesh Ambani ने दी क्या सौगात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance AGM) की 47वीं सालाना आम बैठक शुरू हो गई है. आज दोपहर 2 बजे से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने बैठक को संबोधित करना शुरू किया. अपने संबोधन में RIL के चेयरमैन ने AI के ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल और गुजरात के जामनगर में डेटा सेंटर बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि जियो दिवाली पर Jio AI-Cloud Welcome Offer को लॉन्च करेगा.  इस मौके पर मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी का फोकस रोजगार बढ़ाने पर रहेगा और बीते साल 1.7 लाख नए रोजगार पैदा किए हैं. 

बोनस शेयर की घोषणा
रिलांयस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक (Reliance Annual General Meeting 2024) में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शेयरहोल्डर्स के लिए 1 पर एक बोनस शेयर जारी करने का ऐलान किया है. इसका मतलब हुआ कि रिलायंस के एक शेयर पर 1 शेयर दिया जाएगा.

रोजगार बढ़ाने पर फोकस
रिलायंस जियो के मुखिया मुकेश अंबानी ने बैठक में कहा कि कंपनी का ध्यान रोजगार बढ़ाने पर है. बीते साल 1.7 लाख नए रोजगार पैदा किए गए हैं. इसके अलावा अंबानी ने बताया कि वित्त वर्ष 2024 में रिसर्च और डेवलपमेंट पर 437 मिलियन डॉलर खर्च किए गए हैं. हम नए इंसेटिव बेस्ड मॉडल पर काम कर रहे हैं. मुकेश अंबानी ने कहा कि हम रोजगार देने के मामले में रिलायंस ने बेहतर प्रगति की है. 

जामनगर में बनेगा AI Data Center
मुकेश अंबानी ने बैठक में बताया कि उनकी योजना हर भारतीय को AI से जोड़ने की है. इसके लिए Jio Brain नाम से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस लाया जाएगा और गुजरात के जानगर में AI Data Center बनाया जाएगा. इसके अलावा कंपनी ने इस साल दिवाली पर जियो एआई क्लाउड लॉन्च करने की भी घोषणा की है. 

24 घंटे AI डॉक्टर की सेवाएं मिलेंगी
AGM में मुकेश अंबानी ने बताया कि लोगों को फिट रखने के लिए AI डॉक्टर लॉन्च किया जाएगा. यह AI डॉक्टर 24 घंटे लोगों की सेवा करेगा. इसके साथ ही एजुकेशन सेक्टर में AI लर्निंग पर फोकस करते हुए देश के 30 करोड़ छात्रों को AI लर्निंग से जोड़ा जाएगा. एआई से किसानों को मौसम की जानकारी मिल सकेगी.


यह भी पढ़ें - Reliance AGM शुरू होते ही Mukesh Ambani की बल्ले-बल्ले, 15 मिनट में कमा लिए 53,000 करोड़


 

JioTV+ से मिलेंगी ज्यादा सुविधाएं
आकाश अंबानी ने बताया कि JioTV+ में लाइव टीवी, ऑन डिमांड शोज, और ऐप्स सभी एक प्लेटफॉर्म पर मिल रहा है. JioTV+ के जरिए 860 लाइव टीवी चैनलों की भी सुविधा मिलेगी. इसमें Amazon Prime Video, Disney+, और Hotstar सभी एक ही प्लेटफॉर्म पर मिलेंगे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement