Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI Amrit Kalash FD Scheme का कैसे उठाएं लाभ, ये है आवेदन करने की आखिरी तारीख

SBI Amrit Kalash के बारे में अगर आप नहीं जानते हैं तो हम बता दें कि यह स्कीम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से चलाया गया है. इसमें 400 दिनों के लिए आप एफडी कर सकते हैं.

Latest News
SBI Amrit Kalash FD Scheme का कैसे उठाएं लाभ, ये है आवेदन करने की आखिरी तारीख

SBI Account

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमृत ​​कलश (Amrit Kalash) भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा शुरू की गई एक उच्च ब्याज दर वाली एफडी योजना है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा प्रस्तावित अमृत कलश विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि तेजी से नजदीक आ रही है. एसबीआई अमृत कलश नियमित ग्राहकों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए क्रमशः 7.1 प्रतिशत और 7.6 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. इस विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट योजना की अवधि 400 दिनों की है. एसबीआई ने 12 अप्रैल, 2023 को अमृत कलश एफडी योजना शुरू की.

एसबीआई अमृत कलश एफडी योजना में निवेश करने की अंतिम तिथि 15 अगस्त, 2023 है. योजना का उल्लेख करते हुए, एसबीआई की वेबसाइट ने अधिसूचित किया: “400 दिनों की विशिष्ट अवधि योजना (अमृत कलश) 7.10% की ब्याज दर पर 12 अप्रैल से लागू होगी.” वरिष्ठ नागरिक 7.60% की ब्याज दर के लिए पात्र हैं. इस योजना में समय से पहले निकासी और लोन की सुविधा भी शामिल है.

यह भी पढ़ें:  Sahara Refund Portal: जल्द ही निवेशकों को 10 हजार रुपये से ज्यादा की मिलेगी किस्त, जानें यहां

एसबीआई अमृत कलश एफडी योजना: आवेदन कैसे करें

1) उनकी शाखा में जाकर विशेष एफडी योजना के लिए आवेदन करें.

2) एसबीआई अमृत कलश एफडी योजना के लिए आधिकारिक एसबीआई वेबसाइट या योनो एसबीआई ऐप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.

3) लॉगइन करें और 'इन डिपॉजिट एंड इन्वेस्टमेंट' सेक्शन के तहत एफडी सेक्शन पर क्लिक करें.

4) निवेश राशि पर अपना आवश्यक विवरण दर्ज करें.

5) अपनी विशेष एफडी योजना की अवधि दर्ज करें. यह अधिकतम 400 दिन की योजना है.

6) अपनी पात्रता के अनुसार आपको दी जा रही ब्याज दर की जांच करें.

एसबीआई एफबी ब्याज दर:

2 करोड़ रुपये से कम की राशि पर, भारतीय स्टेट बैंक सामान्य निवासियों के लिए 3% से 7% तक की ब्याज दरें देता है और वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह 3.5% से 7.0% तक की ब्याज दरें प्रदान करता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement