Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Best Stock: 147 रुपये का यह शेयर पहुंचा 9 हजार के पार, निवेशकों को मिला अच्छा रिटर्न

शेयर बाजार में कब कौन सा स्टॉक आपको अच्छा खासा मुनाफा दिला दे, यह नहीं पता होता.

Best Stock: 147 रुपये का यह शेयर पहुंचा 9 हजार के पार, निवेशकों को मिला अच्छा रिटर्न
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर बाजार ने अब तक न जाने कितने ही लोगों को अच्छा खासा मुनाफा दिलाया है. इन्ही में से एक ऐसा स्टॉक भी है जिसने साल भर में अपने निवेशकों को 6 हजार प्रतिशत से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है. हम बात कर रहे हैं EKI energy की. आइए जानते हैं इस शेयर के बारे में..

ईकेआई एनर्जी क्या करता है?

ईकेआई एनर्जी विकासशील देशों की सबसे बड़ी कार्बन क्रेडिट डेवलपर और सप्लायर है. यह ट्रेनिंग, कंसल्टिंग, उर्जा संरक्षण, कार्बन क्रेडिट ट्रेडिंग, क्लीन डेवलपमेंट मैकेनिज्म और इलेक्ट्रिकल सेफ्टी ऑडिट में सेवाएं देता है. बता दें कि यह 2500 से ज्यादा कॉर्पोरेट कस्टमर्स को सर्विस देती है जिनमें ज्यादातर रिन्युएबल उर्जा कंपनियां हैं और 70 प्रतिशत परियोजनाएं भारत से हैं. इस कंपनी में लगातार ग्रोथ देखने को मिली है. जिसकी वजह से इसने एक साल के अंदर अपने निवेशकों को अच्छा खासा मुनाफा दिया है. 

1 साल में ईकेआई एनर्जी का रिटर्न 

ईकेआई एनर्जी के शेयर ने 1 साल में लगभग 6294 प्रतिशत का मुनाफा दिया है. 7 अप्रैल 2021 को ईकेआई एनर्जी का शेयर 147 रुपये पर था. वर्तमान समय में यह 9300 रुपये पर बना हुआ है. यानी एक साल में इसने अपने निवेशकों को बहुत अच्छा रिटर्न दिया है. अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले इस शेयर में 50 हजार रुपये का निवेश किया होता तो आज उसको 31.5 लाख रुपये का मुनाफा हो गया होता.

6 महीने में ईकेआई एनर्जी का रिटर्न 

 6 महीने पहले ईकेआई एनर्जी का शेयर प्राइस 1567 रुपये था. इस लिहाज से वर्तमान समय में इस शेयर ने 500 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है. अगर किसी निवेशक ने ईकेआई एनर्जी के शेयर में 50 हजार रुपये का निवेश किया होता तो उसको आज 3 लाख रुपये का मुनाफा हो गया होता.

ईकेआई एनर्जी का नतीजा 

दिसंबर 2021 तिमाही के रिपोर्ट में ईकेआई एनर्जी ने 161.21 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया है. हालांकि कंपनी ने एक साल पहले की तिमाही के फाइनेंसियल डेटा उपलब्ध नहीं कराये थे. कंपनी एक प्रवक्ता के मुताबिक ईकेआई एनर्जी का चालू वित्त वर्ष के नौ महीनों के लिए ही ऑडिटेड डेटा है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  दुनिया की सबसे महंगी Currency कौन सी है, क्या आपको पता है?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement