Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, Loan पर गाड़ी और घर खरीदना हुआ महंगा

एसबीआई ने होम/कार/पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है. अब लोन लेने वालों की ईएमआई बढ़ने वाली हैं.

SBI ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, Loan पर गाड़ी और घर खरीदना हुआ महंगा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में महंगाई आम आदमी को चौतरफा झटके दे रही है. ऐसे में आप यदि घर या नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक द्वारा एक और बुरी खबर सामने आई है. बैंक ने अब लोन लेने को और अधिक महंगा कर दिया है. SBI ने अपने सभी अवधियों वाले MCLR दरों में 0.10 फीसदी का इजाफा कर दिया है. बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक नई दरें 15 अप्रैल से लागू हैं. इसका सीधा असर लोन की ईएमआई पर पड़ने वाला है. 

क्या हैं नई दरें?

SBI की वेबसाइट के मुताबिक कस्टमर्स के लिए ओवरनाइट से लेकर तीन महीने तक वाले मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट (MCLR) के लिए 6.65 फीसदी के बजाए 6.75 फीसदी रेट होगा. वहीं 6 महीने के लिए 6.95 फीसदी के बजाए 7.05 फीसदी तक होगा. इसके अलावा बैंक ने बताया है कि एक साल वाले MCLR के लिए 7.10 फीसदी, दो साल के लिए 7.30 फीसदी और तीन साल के लिए 7.40 फीसदी ब्याज देना होगा. ऐसे में आम आदमी को लोन लेने पर ज्यादा ईएमआई चुकानी होगी. 

Petrol-Diesel Price: देश के इस शहर में बिक रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल

क्या होता है MCLR?

आपको बता दें कि बैंकों के एमसीएलआर में उसकी फंड की लागत दी होती है, जिसे बैंक हर महीने घोषित करते हैं. कोई भी बैंक एमसीएलआर पर उधार देता है लेकिन इससे कम पर बैंक उधार नहीं दे सकता है. होम लोन की ब्याज दरें या तो एमसीएलआर के बराबर होंगी या उससे ज्यादा होंगी. ऐसे में यह निश्चित है कि अब लोन लेने पर इस बढ़ी हुई दर का सीधा असर ईएमआई पर पड़ेगा. 

कैब से सफर करने वाले आज जल्दी निकल जाएं ऑफिस... Ola-Uber ड्राइवरों की हड़ताल से बढ़ सकती हैं दिक्कतें

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement