Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भगोड़े अरबपति Vijay Mallya ने फिर की धोखाधड़ी, लंदन के घर से हुए बेदखल

भगोड़े विजय माल्या कर्ज के जाल में इस तरह फंस गया है कि अब उसे लंदन का घर भी खाली करना होगा.

भगोड़े अरबपति Vijay Mallya ने फिर की धोखाधड़ी, लंदन के घर से हुए बेदखल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भगोड़े कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) की मुश्किलें फिर से बढ़ गई हैं. बता दें कि माल्या 2016 में देश छोड़कर लंदन भाग गया था. माल्या पर 9 हजार करोड़ के कर्ज की हेराफेरी और धनशोधन के मामले में वांछित है. यह कर्ज किंगफिशयर एयरलाइंस को कई बैंकों ने दिये थे. 65 साल का माल्या ब्रिटेन में फिलहाल जमानत पर है. माल्या के कर्ज के बोझ तले दबे होने की वजह से अब उनके हाथ से लंदन स्थित आलिशान घर भी जा चुका है. बता दें कि ब्रिटिश अदालत ने स्विस बैंक यूबीएस (Swiss Bank UBS) के साथ लंबे समय से जारी कानूनी विवाद में माल्या की अर्जी को खारिज कर दिया है. दरअसल कोर्ट ने इस घर को खाली करने का आदेश जारी किया था. जिसपर माल्या ने रोक लगाने कि मांग की थी.

आलिशान बंगले पर माल्या की मां का है कब्ज़ा 

वर्तमान समय में माल्या की 95 वर्षीय मां ललिता का लंदन के रीजेंट पार्क में 18/19 कॉर्नवाल टेरेस लक्जरी अपार्टमेंट में कब्जा है. इस संपत्ति को अदालत में "लाखों पाउंड की असाधारण मूल्यवान संपत्ति" के रूप में दिखाया गया था. इस बारे में लंदन हाई कोर्ट के चांसरी डिविजन के न्यायाधीश मैथ्यू मार्श ने अपने फैसले में कहा कि माल्या परिवार को बकाया राशि के भुगतान के लिए थोड़ा और समय देने का कोई आधार नहीं है. ऐसे में साफ है कि माल्या को इस संपत्ति से बेदखल किया जा सकता है. मालूम हो कि माल्या को स्विस बैंक को 2.04 करोड़ पाउंड का कर्ज लौटाना है.

यह भी पढ़ें: Oxfam Report: 2021 में 84 फीसदी परिवारों की आय घटी, लेकिन अरबपतियों की संख्या बढ़ी

माल्या पर क्या है कर्ज का पूरा मामला?

यह मामला माल्या की कंपनियों में से एक रोज कैपिटल वेंचर्स (Rose Capital Ventures) द्वारा लिए गए कर्ज से जुड़ा हुआ है. जिसमें किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व बॉस, उनकी मां ललिता और बेटे सिद्धार्थ माल्या को संपत्ति के कब्जे के अधिकार के साथ सह-प्रतिवादी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था. फिलहाल माल्या जमानत पर रह सकता है.

यह भी पढ़ें:  NFT: 22 साल के लड़के ने अपनी सेल्फी बेचकर कमाए करोड़ों रुपये

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement