Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

होली पर Indian Railway यात्रियों को देगा बड़ी सौगात, एक्स्ट्रा ट्रेनें चलाने पर हो सकता है फैसला

रेलवे ने इस बार होली को देखते हुए एक्स्ट्रा बोगियां जोड़ने के साथ ही ज्यादा स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है.

होली पर Indian Railway यात्रियों को देगा बड़ी सौगात, एक्स्ट्रा ट्रेनें चलाने पर हो सकता है फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगले महीने होली समेत कई बड़े त्योहार हैं. हालांकि कि अभी होली आने में करीब डेढ़ महीने का वक्त बचा है लेकिन भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों के सफर को सुगम बनाने की तैयारियां कर लीं हैं. होली के वक्त ट्रेनों में काफी भीड़भाड़ रहती है. इसे देखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. इससे ट्रेन में सफर करने वालों को बड़ी राहत मिलेगी और लोगों को सीट मिलने में भी परेशानी नहीं आएगी और लोग आसानी से घर जा सकेंगे. 

शुरु हो गया है सेलेक्शन

दरअसल, लोगों ने होली के लिए अभी से ट्रेनों में रिजर्वेशन करना शुरू कर दिया है. कई ट्रेनों की सीट तो फुल भी हो गई हैं. ऐसे में ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने के बाद वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है. रेलवे ने ऐसी ट्रेनों को चिन्हित करना शुरु कर दिया है जिसमें लंबी वेटिंग लिस्ट होती है जिससे होली से पहले इन ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां लगाई जा सके. यही नहीं होली के दौरान रेलवे होली स्पेशल ट्रेन (Holi Special Train) भी चलाने का निर्णय कर चुका है जो कि यात्रियों के लिए खुशखबरी है. 

इस मामले में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार होली पर रेल यात्रियों को राहत देने के लिए लखनऊ-गोरखपुर रूट पर एक महीने के लिए ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां जोड़ी जाएंगी. आपको बता दें कि लखनऊ से आने-जाने वाली ट्रेनों की बुकिंग 14 मार्च के आसपास की तारीखों के लिए बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. वहीं रेलवे ने गोरखपुर-आनंद विहार टर्मिनस एक्सप्रेस में 2 फरवरी से 30 मार्च तक एक अतिरिक्त एसी III-टियर कोच लगाने का फैसला किया है. गोरखपुर-पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस में 1 फरवरी से 31 मार्च तक एक अतिरिक्त एसी III-टियर कोच लगाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- Delhi: फोन पर बात करते हुए मेट्रो ट्रैक पर गिरा शख्स, CISF जवान ने दौड़कर ऐसे बचाई जान

मॉनिटरिंग कर रही है कमेटी

रेलवे अधिकारियों के अनुसार एक मॉनिटरिंग सेल का भी गठन किया गया है जिसमें कमर्शियल और ऑपरेशनल सेक्शन के अधिकारी शामिल हैं. यह सेल ट्रेनों की तारीखवार रिपोर्ट तैयार करेगी. ये सेल अतिरिक्त डिब्बों के गठन को भी हरी झंडी देगा ताकि उन ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट को छोटा किया जा सके. इसके अलावा जल्द ही रेलवे होली स्पेशल ट्रेनों को लेकर भी ऐलान जारी कर सकता है जिससे लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा

यह भी पढ़ें- Bank of Baroda: ये रुल फ़ॉलो न करने पर बाउंस हो सकता है चेक, RBI का नया नियम

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement