Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

JIO ने टेक कंपनी Two Platforms में खरीदी हिस्सेदारी, गेमिंग क्षेत्र को बनाएगी बेहतर

JIO आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में आगे बढ़ने की योजना बना रही है. Two Platforms में जियो की हिस्सेदारी खरीद को इस ओर अगला कदम माना जा रहा है.

JIO ने टेक कंपनी  Two Platforms में खरीदी हिस्सेदारी, गेमिंग क्षेत्र को बनाएगी बेहतर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जियो तेजी से तकनीक के क्षेत्र में पैर पसार रही है. अब जियो की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में आगे बढ़ने की योजना है. इसके लिए जियो ने AI टेक कंपनी Two Platforms में हिस्सेदारी खरीदी है. यहां हम बता रहे हैं कि JIO ने कितना निवेश किया है.

जियो ने कितना निवेश किया

Two Platforms में जियो (JIO) 112 करोड़ रुपये निवेश करेगी. इसके एवज में जियो को Two Platforms में 25 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी. टू प्लेटफॉर्म्स (Two Platforms) एक आर्टिफिशियल रियलिटी कंपनी है जिसकी शुरुआत सैमसंग के  टेक्नोलॉजी  रिसर्च के पूर्व प्रेजिडेंट और सीईओ प्रणव मिस्त्री ने की थी. कंपनी का फोकस इंटरेक्टिव AI एक्सपीरियंस को विकसित करना है. Two Platforms के साथ मिलकर जियो AI, मेटावर्स जैसी तकनीक पर काम करेगी.

गेमिंग और आधुनिक बनाने की योजना

जियो (JIO) की गेमिंग के क्षेत्र में AI और मेटावर्स के साथ प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना है. Two Platforms अपनी इंटरेक्टिव AI टेक्नोलॉजीज को सबसे पहले कंज्यूमर ऐप्लीकेशन्स में लाना चाहती है. इसके बाद एंटरटेनमेंट और गेमिंग आता है. इसमें रिटेल, सर्विसेज, एजुकेशन, हेल्थ और वेलनेस के लिए एंटरप्राइज सॉल्यूशंस भी शामिल हैं. Two Platforms जियो के साथ मिलकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दायरे को बढ़ाना चाहते हैं और ग्राहकों और कारोबारियों के लिए बड़े स्तर पर आर्टिफिशियल रियलिटी के ऐप्लीकेशन्स को पेश करना चाहती है. 

क्या होता है आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस?

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस वह तकनीक है, जिसके तहत रोबोट्स या कम्प्यूटर किसी भी हालात में इंसानों की तरह सोच सकें और उसके मुताबिक निर्णय ले सकें. अब कई क्षेत्रों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का इस्तेमाल कर इंसान के कामों को आसान किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें:  RBI ब्याज दरों में कर सकता है इजाफा, मंहगे हो सकते हैं लोन

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement