Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CNG-PNG के दाम ने आम जनता को रुलाया, छठी बार हुई वृद्धि

एक महीने में छठी बार CNG की कीमतों में वृद्धि की गई है. वहीं PNG के दाम में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

CNG-PNG के दाम ने आम जनता को रुलाया, छठी बार हुई वृद्धि

घरेलू गैस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महंगाई लगातार आम आदमी की कमर तोड़ रही है. राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को CNG की कीमत में 80 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हो गई. वहीं PNG की कीमतों में भी वृद्धि कर दी गई है. पीटीआई (PTI) के मुताबिक नेचुरल गैस की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि के बाद यह बढ़ोतरी की गई है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCT) में सीएनजी (CNG) की कीमत अब 60.01 रुपये से बढ़ाकर 60.81 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है.

PNG गैस की कीमत में वृद्धि 

घरों में इस्तेमाल होने वाली PNG गैस की कीमत में भी वृद्धि हुई है. दिल्ली और एनसीआर में इसकी कीमत में इजाफा देखने को मिल रहा है. पीएनजी की कीमत में 5.85 रुपये प्रति एमसीएस (MCS) की वृद्धि की गई है. नया रेट 1 अप्रैल से लागू होगा. एनसीआर (NCR) में अब PNG की नई कीमत 41.71 रुपये प्रति एमसीएस हो गया है.

एक महीने में छठी बार कीमतों में हुई वृद्धि

जानकारी के मुताबिक IGL दिल्ली में CNG और PNG की खुदरा बिक्री करता है. पिछले एक महीने छठी बार CNG की कीमतों में वृद्धि देखी गई है. कुल मिलाकर दरें लगभग 4 रुपये प्रति किलो बढ़ गई हैं. इस वृद्धि की वजह कच्चे तेल की कीमत में आई तेजी और रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को माना जा रहा है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
'Amazon ने हमें बर्बाद कर दिया'', फ्यूचर रिटेल ने SC में लगाया आरोप

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement