Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साल 2022 के Top 10 IPO, निवेश करने के लिए रहें तैयार

साल 2021 में IPO का भरमार देखने को मिला वहीं 2022 में भी बहुत सी कंपनियां अपने आईपीओ लेकर आ रही हैं.

साल 2022 के Top 10 IPO, निवेश करने के लिए रहें तैयार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 2021 में शेयर बाजार में जिस तरह IPO तेजी के साथ आए उससे यह चर्चा का विषय बन गया. देखा जाए तो औसतन हर हफ्ते एक नया आईपीओ आ रहा था जिसमें से कुल 65 मेनबोर्ड आईपीओ थे. वहीं छोटे और मध्यम बिजनेस के आईपीओ को शामिल कर लिया जाए तो यह संख्या दोगुनी हो जाती है. ज़ोमैटो (Zomato), पेटीएम (Paytm), नायका (Nykaa) और पॉलिसीबाज़ार (PolicyBazar) ने मार्केट से कुल मिलाकर 39,000 करोड़ रुपये जुटाए. हालांकि साल 2022 भी आईपीओ के मामले पीछे नहीं है. यहां हम बताएंगे इस साल कौन से टॉप आईपीओ आने वाले हैं और आ गए हैं.

Wellness Forever Medicare

वेलनेस फॉरएवर मेडिकेयर (Wellness Forever Medicare) IPO में 400 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू और 1.6 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है. अभी तक आईपीओ की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है.

Emcure Pharma

एमक्योर फार्मा के आईपीओ का आकार लगभग  4,500 रुपये से लेकर  5,000 करोड़ रुपये के बीच होगा. मिली जानकारी के मुताबिक यह मार्केट में कुल 18,168,356 शेयरों की बिक्री के प्रस्ताव के साथ आएगा. 

कैंपस एक्टवियर (Campus Actiwear)

Campus Actiwear का आईपीओ पूरी तरह से प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 5.1 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (offer for sale) है.

ड्रूम (Droom)

Droom टेक्नोलॉजी और डेटा साइंस कंपनी, जो ऑनलाइन ऑटोमोबाइल खरीद और बिक्री की सुविधा प्रदान करती है. ड्रूम 400 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों के निजी प्लेसमेंट का ऑप्शन चुनेगी.

Adani Wilmar

अडानी विल्मर का आईपीओ 27 जनवरी से लेकर 31 जनवरी 2022 तक खोला गया था. इसका आईपीओ कुल 36,000 करोड़ रुपये का था.

Urban कंपनी

 गुरुग्राम स्थित स्टार्टअप  (Urban Company) जो कि 2.1 बिलियन डॉलर की कंपनी है. इसने ड्रैगन, प्रोसस वेंचर्स और वेलिंगटन मैनेजमेंट के नेतृत्व में सीरीज एफ फंडिंग के दौर में 255 मिलियन डॉलर जुटाए हैं. यह भी इस साल अपना आईपीओ ला सकता है.

LIC

साल का सबसे प्रतीक्षित आईपीओ है. इसका आईपीओ 10 मार्च से लेकर 14 मार्च के खुलने वाला था लेकिन सरकार ने इसकी तारीख आगे बढ़ा दी है. LIC के आईपीओ का साइज लगभग 1,00,000 करोड़ है और मौजूदा पॉलिसीधारकों को 10% शेयर बांटने का प्रस्ताव है.

एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल (Apeejay Surendra Park Hotels)

मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों के मुताबिक, हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र मेंएपीजे सुरेंद्र पार्क होटल (Apeejay Surendra Park Hotels) एक प्रसिद्ध नाम है. कंपनी के आईपीओ में 400 करोड़ रुपये तक का एक नया इश्यू और 600 करोड़ रुपये तक का ऑफर-फॉर-सेल (OFS) शामिल होगा.

OLA

ओला कंपनी की योजना साल की पहली छमाही के अंत तक अपना आईपीओ लाने का है. कंपनी लगभग 15,000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है, जिससे कंपनी को लगभग 12-14 बिलियन डॉलर की वैल्यूएशन मिल सकती है.

Ixigo

ट्रैवल बुकिंग फ्रंट Ixigo, 1600 करोड़ रुपये जुटाना चाहता है, जो मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 750 करोड़ रुपये के शेयरों के नए मुद्दे और INR 850 करोड़ के इक्विटी शेयरों के OFS के संयोजन में होगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Hero Motocorp में 1000 करोड़ रुपये क घोटाले का चला पता, शेयर मुंह के बल लुढ़का

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement