Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब घर खरीदना हुआ और आसान, HDFC सहित ये बैंक दे रहे होम लोन पर सस्ता इंटरेस्ट रेट

Home Loan Interest Rate: अगर आप घर खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम कुछ ऐसे बैंक की लिस्ट दे रहे हैं जो बाजार में सस्ता होम लोन ब्याज दर दे रहे हैं.

Latest News
अब घर खरीदना हुआ और आसान, HDFC सहित ये बैंक दे रहे होम लोन पर सस्ता इंटरेस्ट रेट

Cheapest Home Loan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर किसी का सपना होता है कि वह अपना खुद का घर खरीदें.हालांकि इसके लिए भावनात्मक और वित्तीय दोनों तरीके से तैयार रहना जरूरी है. घर की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, इसलिए अपने सपनों के घर को जल्द से जल्द साकार करने के अवसर का लाभ उठाना बुद्धिमानी है. जब घर खरीदने की बारी आती है तो हम में से ज्यादातर लोग होम लोन (Home Loan) लेना प्रिफर करते हैं. ऐसे में कई सारे बैंकों से लोन और उसपर मिलने वाले राशि के बारे में पता कर रहे होंगे.

यहां हम ऐसे पांच बैंकों के बारे में जानकारी देंगे जो वर्तमान में सबसे किफायती होम लोन प्रदान करते हैं. हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि होम लोन प्राप्त करने के बाद भी, डाउन पेमेंट और रजिस्ट्रेशन फीस जैसे खर्चों को कवर करने के लिए एक महत्वपूर्ण राशि की जरुरत होती है. घर खरीदने का निर्णय लेने से पहले उचित वित्तीय व्यवस्था करना महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें:  ITR: रेंट पर भी देना पड़ता है टैक्स, आखिर कैसे होता है कैलकुलेट

HDFC Bank: निजी क्षेत्र के बैंकों में, एचडीएफसी बैंक सबसे अधिक कम होम लोन ब्याज दरों की पेशकश करता है. ब्याज दरें सिर्फ 8.45% से शुरू होती हैं और 9.85% तक जा सकती हैं.

IndusInd Bank: इंडसइंड बैंक 8.5% से 9.75% तक होम लोन की ब्याज दरें प्रदान करता है.

Indian Bank: इंडियन बैंक होम लोन पर 8.5% की प्रारंभिक ब्याज दर प्रदान करता है, अधिकतम ब्याज दर 9.9% है.

Punjab National Bank (PNB): दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक के रूप में, पीएनबी 8.6% की शुरुआती दर से होम लोन प्रदान करता है. पीएनबी के होम लोन पर अधिकतम ब्याज दर 9.45% है.

Bank of Maharashtra: बैंक ऑफ महाराष्ट्र 8.6% से 10.3% तक होम लोन की ब्याज दरें प्रदान करता है.

यह उजागर करना जरूरी है कि आपका क्रेडिट स्कोर अनुकूल लोन शर्तों को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो बैंक आपको सबसे किफायती लोन देने की अधिक संभावना रखते हैं.

इन विकल्पों का गहन मूल्यांकन करना याद रखें और ऐसा होम लोन चुनें जो आपकी वित्तीय क्षमताओं और दीर्घकालिक लक्ष्यों के अनुरूप हो. सावधानीपूर्वक योजना और सही लोन ऑफर के साथ, आप अपना घर खरीदने का सपना साकार कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement