Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Policy: एलआईसी के इस योजना में मंथली 833 रुपये करें निवेश, मिलेगा 1 करोड़ का फंड

LIC Policy बहुत से भारतीयों के बीच लोकप्रिय है. आज भी हर घर में एक न एक यक्ति इसके पॉलिसी का लाभ उठाते हुए दिख जाता है. आइए जानते हैं इसके धन रेखा पॉलिसी के बारे में...

Latest News
LIC Policy: एलआईसी के इस योजना में मंथली 833 रुपये करें निवेश, मिलेगा 1 करोड़ का फंड

LIC Dhan Rekha Policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जीवन बीमा निगम (LIC) भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक है. एलआईसी कई बीमा योजनाएं प्रदान करती है जो व्यक्तियों की जरूरतों को पूरा करती हैं. एलआईसी टर्म इंश्योरेंस, एंडोमेंट प्लान, मनी-बैक पॉलिसी, लाइफ प्लान और बहुत कुछ प्रदान करता है. इसके अतिरिक्त, यह परिवार, रिटायर्ड और ग्रुप बीमा योजनाओं जैसी विशेष योजनाएं प्रदान करता है. यहां हम एलआईसी की धन रेखा पॉलिसी (LIC Dhan Rekha Policy) के बारे में बता रहे हैं आइए जानते हैं.

एलआईसी धन रेखा पॉलिसी क्या है?

एलआईसी धन रेखा पॉलिसी (LIC Dhan Rekha Policy) एक मनी-बैक योजना है जो पॉलिसीधारकों को रेकरिंग धनराशि का भुगतान करती है. मृत्यु और मेच्योर लाभों के साथ शामिल गारंटीड एन्हांसमेंट द्वारा बढ़ाई जाने वाली अंतिम राशि जिसके आप हकदार हैं जैसे फायदे देती है.

पॉलिसी की अवधि के दौरान भयानक घटना में जब पॉलिसीधारक का निधन हो जाता है, तो यह योजना परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करती है.

यह भी पढ़ें:  Gold-Silver Price Today: आज सोने-चांदी की चमक पड़ी फीकी, जानिए कितनी आई गिरावट

पॉलिसी अवधि के दौरान, पॉलिसीधारक के जीवित रहने पर समय-समय पर भुगतान भी पूर्व निर्धारित अंतराल पर किए जा सकते हैं, और जीवित पॉलिसीधारक को गारंटीशुदा एकमुश्त भुगतान मेच्योरीटी पर दिया जा सकता है. क्रेडिट फैसिलिटीज के जरिए यह मुद्दे को भी संबोधित करता है.

एलआईसी धन रेखा नीति के लिए क्या पात्रता है?

प्रवेश आयु - 26 वर्ष
मूल बीमा राशि - 10 लाख रुपये
पॉलिसी अवधि - 20 वर्ष
प्रीमियम भुगतान अवधि - 10 वर्ष
6वें साल से गारंटीड एडिशन - 50 रुपये प्रति 1000 रुपये बीमा राशि

एलआईसी धन रेखा को ऐसे कैलकुलेट करें

उदाहरण के लिए, आप 30 वर्ष की आयु में योजना में निवेश करते हैं और  बीमा राशि के लिए सालाना 8,754 रुपये के प्रीमियम का भुगतान करते हैं. इसके अतिरिक्त, आप दुर्घटना मृत्यु लाभ राइडर का विकल्प चुनते हैं. दुर्भाग्य से आपके साथ 40 वर्ष की आयु में एक दुर्घटना हो जाती है. ऐसे में इस योजना के तहत, आपके परिवार को 50 लाख रुपये की बीमा राशि प्राप्त होगी और उन्हें 50 लाख रुपये का आकस्मिक मृत्यु लाभ भी प्राप्त होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement