Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LinkedIn के इस डिपार्टमेंट से 668 कर्मचारियों को किया जायेगा बाहर, जानें वजह

LinkedIn ने हाल ही में 668 कर्मचारियों के छंटनी की घोषणा की है. टेक्नोलॉजी के सेक्टर में तेजी के साथ पिछले एक में नौकरियों में कटौती देखने को मिली है.

Latest News
LinkedIn के इस डिपार्टमेंट से 668 कर्मचारियों को किया जायेगा बाहर, जानें वजह

LinkedIn Lay Off 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक पेशेवर सोशल मीडिया नेटवर्क के लिए इस साल नौकरी में कटौती के दूसरे दौर में, माइक्रोसॉफ्ट (MSFT.O) लिंक्डइन (LinkedIn) ने सोमवार को घोषणा की कि वह अपने इंजीनियरिंग, प्रतिभा और वित्त विभागों से 668 लोगों की छंटनी करेगा. यह निर्णय सुस्त राजस्व वृद्धि के जवाब में लिया गया था.

खोई हुई नौकरी, जो 20,000-व्यक्ति कार्यबल में से 3% से अधिक को प्रभावित करती है, अर्थव्यवस्था के लिए अविश्वसनीय पूर्वानुमान के कारण इस वर्ष आईटी क्षेत्र में खोई गई हजारों नौकरियों के अतिरिक्त है.

लिंक्डइन (LinkedIn) ने सोमवार को एक ब्लॉग में कहा, "हालांकि हम अपने संगठनात्मक ढांचे को अनुकूलित कर रहे हैं और अपने निर्णय लेने को सुव्यवस्थित कर रहे हैं, हम अपने भविष्य के लिए रणनीतिक प्राथमिकताओं में निवेश करना जारी रख रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम अपने सदस्यों और ग्राहकों के लिए मूल्य प्रदान करना जारी रखें."

रोजगार फर्म चैलेंजर, ग्रे एंड क्रिसमस के मुताबिक, टेक्नोलॉजी सेक्टर ने साल की पहली छमाही में 141,516 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है, जबकि एक साल पहले यह संख्या लगभग 6,000 थी.

यह भी पढ़ें:  Aadhaar Card Update: बदलना है घर का पता और फोटो, जानें यहां पूरा स्टेप

लिंक्डइन विज्ञापन बेचकर, बिक्री चार्ज करके और ऐसे पेशेवरों की भर्ती करके रेवेन्यू जेनरेट करता है जो योग्य नौकरी आवेदकों को सदस्यता शुल्क खोजने के लिए नेटवर्क का उपयोग करते हैं.

वित्त वर्ष 2023 की चौथी तिमाही में लिंक्डइन का रेवेन्यू साल दर साल 5% बढ़ा, जबकि पिछली तिमाही में यह 10% था.

अपने 950 मिलियन-मजबूत समूह में नए सदस्यों की भर्ती जारी रखने के बावजूद, लिंक्डइन को माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) से प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें भर्ती में रुकावट और विज्ञापन खर्च में कमी शामिल है.

अपनी प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने और त्वरित निर्णय लेने की सुविधा के लिए परतों को हटाने के लिए, लिंक्डइन ने मई में अपने बिक्री, संचालन और समर्थन विभागों में 716 कर्मचारियों को हटाने का निर्णय लिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement