Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर पर लगाएं Solar Generator, पंखा, टीवी और AC का नहीं आएगा ज्यादा बिल

मार्केट में एक ऐसा जेनरेटर उपलब्ध है जो बिना बिजली, बिना पेट्रोल- डीजल के चलता है. यानी सौर ऊर्जा से चलता है. इससे आप अपने इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट्स को चार्ज कर सकते हैं. 

Latest News
घर पर लगाएं Solar Generator, पंखा, टीवी और AC का नहीं आएगा ज्यादा बिल

Portable Solar Power Generator

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप इस तमतमाती हुई गर्मी से बचना चाहते हैं और अपने  बिजली बिल को भी कम रखना चाहते हैं तो अब ऐसा संभव हो सकता है. हालांकि कई ऐसे भी क्षेत्र हैं जहां अक्सर बिजली कटती रहती है. इन सभी समस्याओं से आप बच सकते है. आइए जानें कैसे? दरअसल यह एक ऐसा  डिवाइस है जो आपको इन सभी परेशानियों से मुक्त कर सकता है. ये आपके लिए काफी सस्ता और कीफायती साबित होगा.  इसका नाम पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर है. इसे चलाने के लिए पेट्रोल- डीजल की जरूरत नहीं है. ये सौर ऊर्जा से चलता है. इसे लगाने से आप 24 घंटे पंखे का, कुलर का मजा  ले सकते हैं. वो भी कम बिजली खर्च में. इससे आप महंगे इन्वर्टर खर्च से भी बच सकते हैं. 

पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर को आप घर के किसी भी जगह पर लगा सकते हैं. इसे आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर आसानी से ले जा सकते हैं. इससे आप अपने जरूरत के मुताबिक बिजली का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसे आप घर पर ही ऑर्डर करके मंगा सकते हैं और इसे आप घर पर खुद ही सेट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission: जुलाई से केंद्र सरकार के कर्मचारियों का बढ़ सकता है DA, यहां जानें डिटेल

ये आपको एमेजॉन पर 19 हजार रुपये में मिल जाएगा. हालांकि इस पर बहुत सारे ऑफर भी आते रहते हैं. इसे ऑफर के साथ खरीदने पर आपको  अच्छा- खासा डिस्काउंट भी मिल जाता है. साथ ही एमेजॉन से इसे खरीदने पर आपको No- Cost EMI का ऑप्शन भी मिल जाता है. कंपनी की तरफ से आपको 1 साल की वारंटी भी दिया जाता है. इस सोलर पावर जेनरेटर की बिजली देने की क्षमता 42000mAh 155 Wh है. इस जेनरेटर को एक बार चार्ज करने के बाद आप इसे इतना इस्तेमाल कर सकते हैं जितना की आईफोन 8 को 15 बार चार्ज किया जा सके. आप इससे फोन, टैबलेट, लैपटॉप, हॉलिडे लाइट, रेडियो, मिनी पंखे और टीवी  आदि चला सकते हैं. 

इस जेनरेटर को आप धूप में आसानी से चार्ज कर सकते हैं. इसमें आपको एडिशनल फीचर के 2 वॉट की अल्ट्रा ब्राइट LED बल्ब भी दिया जाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement