Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Threads App Launched: इस कंपनी ने लॉन्च किया थ्रेड्स, यहां जानिए पूरा फीचर

Twitter के ही कदम पर चलते हुए अब Meta ने भी थ्रेड्स ऐप लॉन्च कर दिया है. इसकी खासियत यह है कि आप इसमें टेक्स्ट, लिंक, मैसेज, री पोस्ट कर सकते हैं.

Latest News
Threads App Launched: इस कंपनी ने लॉन्च किया थ्रेड्स, यहां जानिए पूरा फीचर

Threads App Launched

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मार्क जुकरबर्ग के मेटा ने Threads ऐप लॉन्च किया है जिसे ट्विटर की कंपटीटर ऐप बताया जा रहा है. बता दें कि ये ऐप एलन मस्क के ट्विटर से परेशान होने वाले यूजर्स को ट्विटर का अलटर्नेट प्लेटफार्म दे रहा है. जिसमें ट्विटर के सभी फीचर्स और इससे बेहतर भी बहुत से फीचर्स शामिल है. 

ट्विटर में पोस्ट की वर्ड्स लिमिट 280 थी. जिसे Threads ऐप ने बढ़ाकर 500 वर्ड्स लिमिट कर दिया है. साथ ही, इसमें 5 मिनट तक का वीडियो लिंक और फोटो लिंक भी अपलोड कर सकते है. जानकारी के मुताबिक, ये ऐप U.S, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जापान के साथ-साथ 100 और देशों में एपल और गूगल एंड्रॉयड ऐप स्टोर पर यूजर्स के लिए उपलब्ध करा गया है. यानी की यूजर्स अब थ्रेड्स ऐप को एपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते है.

थ्रेड्स को इंस्टाग्राम का नया रूप माना जा सकता है. इसमें इंस्टाग्राम की तरह ही टेक्स्ट, लिंक, मैसेज, री पोस्ट आदि करके आप अपनी कन्वर्सेशन जारी रख सकते हैं. इस ऐप के यूजर अपने वर्तमान के इंस्टाग्राम अकाउंट के यूजरनेम के द्वारा ही इस ऐप को लॉगइन कर सकते हैं और अपने फॉलोअर्स भी बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आपको अलग से यूजरनेम या अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं है. बता दें कि मेटा के इस ऐप ने पॉपुलर फोटो, वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म और 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स जैसे टॉप ब्रांड, फेमस सेलेब्रिटीज के साथ कंटेंट क्रिएटर्स आदि भी शामिल किए हैं.

यह भी पढ़ें:  IRCTC: ट्रेन के लेट होने पर अब नहीं होना पड़ेगा परेशान, 100 रुपये में मिलेगा रिटायरिंग रूम

मेटा के चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क जुकरबर्ग की थ्रेड्स के एक पोस्ट के माने तो बताया जा रहा है कि ये ऐप एक बार में एक बिलियन से ज्यादा यूजर्स के साथ पब्लिक कन्वर्सेशन कर सकता है.

जानकारियों के मुताबिक, थ्रेड्स ऐप को Mastodon और  Decentralized Social Media Apps की तरह ActivityPub सोशल नेटवर्किंग प्रोटोकॉल के साथ बनाया गया है. इसलिए इस ऐप के यूजर्स अपना फॉलोइंग बनाते हैं तो वो इंस्टाग्राम के अलावा भी बहुत बड़े लेवल पर इस ऐप के यूजर्स के साथ इंटरैक्ट हो सकते हैं.

बहुत समय से ट्विटर में हो रहे बदलावों से ट्विटर के यूजर्स ट्विटर से काफी परेशान थे. इसी को ध्यान में रखकर मार्क ने थ्रेड्स ऐप लॉन्च किया है जो ट्विटर के जैसा ही है. ये अपने यूजर्स को ट्विटर जैसा ही फीचर्स दे रहा है. तो माना जा रहा है कि ये ट्विटर को डायरेक्ट कंपटिट कर रहा है.  

  • इसे इंस्टॉल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर के सर्चबार में ‘Thread, an Instagram app’ टाइप कर इंस्टॉल कर लें.
  • इसके बाद ,लॉगइन विद इंस्टाग्राम के ऑप्शन पर क्लिक कर दें. 
  • अब आपके वॉट्सऐप पर लॉगइन कोर्ड आएगा उसे यहां डालें.
  • इसके बाद Import from Instagram पर क्लिक करें. इससे आपके इंस्टा से आपकी प्रोफाइल एक्सेस हो जाएगा. 
  • अब टर्म्स एंड कंडीशन को पढ़कर कंटीन्यू के ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद फॉलो सेम अकाउंट जिसे आप इंस्टा पर फॉलो करते हैं.
  • एपल ऐप यूजर्स भी सेम इसी स्टेप्स को फॉलो करके थ्रेड्स ऐप को इंस्टॉल कर इस्तेमाल कर सकते हैं.


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement