Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PhonePe Unicorn बनने के बाद अब Decacorn बनने की कतार में, बस कंपनी को करना होगा ये...

PhonPe जल्द ही नए फंडिंग राउंड में 12 अरब डॉलर जुटा कर डेकाकॉर्न की लिस्ट में शामिल हो सकता है.

Latest News
PhonePe Unicorn बनने के बाद अब Decacorn बनने की कतार में, बस कंपनी को करना होगा ये...

PhonePe

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फोनपे (PhonePe) जो कि पेमेंट्स और फाइनेंसियल सर्विसेज मुहैया कराती है ने अपने नए फंडिंग राउंड में 12 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर पैसे जुटाने की कोशिश में लगा हुआ है. अगर फोनपे को इतनी फंडिंग मिल जाती है तो वॉलमार्ट के इन्वेस्टमेंट वाला यह स्टार्टअप देश की सबसे वैल्यूएशन फिनटेक फर्म बन जाएगी.  उम्मीद जताई जा रही है कि फंडिंग राउंड में सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट जनरल अटलांटिक (General Atlantic) की तरफ से की जाएगी. 

फोनपे खुद को बनाना चाहता है सुपर ऐप

आने वाले समय में फोनपे (PhonePe) खुद को फाइनेंसियल सर्विसेज देने वाला सुपर ऐप बनाना चाहता है जिसपर यूजर्स को पेमेंट्स से लेकर इंश्योरेंस और निवेश सहित सभी विकल्प मिल सकें. फंडिंग राउंड में अगर फोनपे को इतना पैसा मिल जाता है तो वह अपने इसी उद्देश्य को पूरा करने में खर्च करेगी.

Decacorn बन सकती है PhonePe

अगर फोनपे को 12 अरब डॉलर की फंडिंग मिल जाती है तो कंपनी डेकाकॉर्न (Decacorn) बन जाएगी. मौजूदा समय में भारत में फ्लिपकार्ट (Flipkart), पेटीएम (Paytm), बायजू (Byju’s) और स्विगी (Swiggy) Decacorn की लिस्ट में शामिल हैं. PhonePe वैल्यूएशन के मामले में डिजिटल पेमेंट स्टार्टअप रेजरपे (Razorpay) को भी पीछे छोड़ देगी. आज के समय में इस स्टार्टअप की वैल्यूएशन 7.8 अरब डॉलर आंकी गई है. अगर आपको यह नहीं पता है कि डेकाकॉर्न किसे कहते हैं तो बता दें कि 10 अरब डॉलर से ज्यादा वैल्यूएशन वाली कंपनी को डेकाकॉर्न कहते हैं. 

कभी PhonePe और फ्लिपकार्ट एक ही कंपनी थीं लेकिन जब फोनपे अलग कंपनी बनी तब इसकी वैल्यूएशन 5.5 अरब डॉलर था. जिसके बाद फ्लिपकार्ट ने इसमें 70 करोड़ रुपये का निवेश किया. 

फोनपे और पेटीएम में टक्कर

फोनपे में फंडिंग कि खबर ऐसे समय में आई है जब इसकी कम्पटीटर कंपनी पेटीएम (Paytm) की वैल्यूएशन स्टॉक मार्केट में लिस्ट होने के बाद लगभग 60 प्रतिशत तक घट चुका है. हालांकि अभी पेटीएम फोनपे के मुकाबले रेवेन्यू के मामले में बहुत आगे है.

यह भी पढ़ें:  Cryptocurrency में लगातार गिरावट जारी, जानिए आज का लेटेस्ट रेट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement