Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023: एशेज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों को हुआ बड़ा नुकसान, इस गलती की चुकानी होगी बड़ी कीमत

Slow Over Fine: एशेज 2023 के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक जीत दर्ज की है लेकिन अब बड़ा जुर्माना देना होगा. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों ही टीमों पर आईसीसी ने धीमे ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगाया है.

Ashes 2023: एशेज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों को हुआ बड़ा नुकसान, इस गलती की चुकानी होगी बड़ी कीमत

ICC Fined Australia And England For Slow Over Rate 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया कि बीच एजबेस्टन में खेले गए पहले रोमांचक मुकाबले मे कंगारुओ ने जीत दर्ज की. इस रोमांचक मुकाबले के बाद दोनों ही टीमों को अब बड़ा जुर्माना देना होगा. आईसीसी ने 2 प्वाइंट्स काटने के साथ आर्थिक दंड भी लगाया है. दोनों टीमों को स्लो ओवररेट की वजह से मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माने की रकम के तौर पर देने होंगे. बेन स्टोक्स और पैट कमिंस ने फाइन देने पर सहमति दे दी है तो अब इसके लिए अपील नहीं की जाएगी. एजबेस्टन में टेलएंडर्स के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से शिकस्त दी है. 

ICC ने स्लो ओवर रेट रे लिए लगाया जुर्माना 
ICC ने इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही पर स्लो ओवर रेट के कारण पहले टेस्ट की 40 प्रतिशत फीस जुर्माना लगाया है. वहीं इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दो-दो अंको की भी कटौती की गई है. दो अंको की कटौती के साथ अब ऑस्ट्रेलिया के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 10 अंक हो गए है जबकि  इंग्लैड के अब -2 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया ने इसी महीने फाइनल में भारत को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है. एजबेस्टन में पहला टेस्ट जीतकर अपना विजय रथ जारी रखा है. 

यह भी पढ़ें: इन गेंदबाजों ने 'गॉड' को किया था खूब परेशान, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का नाम है सबसे आगे   

इन नियमों के आधार पर हुई कार्रवाई 
आईसीसी के नियमों के मुताबिक यह कार्रवाई की गई है. आईसीसी की खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. साथ ही, आईसीसी डब्ल्यूटीसी के खेल की परिस्थितियों से जुड़े नियम 16.11.2 के अनुसार निर्धारित समय में हरे एक ओवर कम फेंकने पर टीम का एक अंक काटा जाता है. इन्हीं दोनों नियमों के तहत मैच फीस का 40 फीसदी काटा गया और 2 प्वाइंट भी काटे गए हैं. ऑस्ट्रेलिया और इग्लैंड दोनों ने ही निर्धारित ओवर से दो ओवर कम फेंके थे. सीरीज की बात करें तो कंगारू ब्रिगेड 1-0 से आगे है और दूसरा मुकाबला अब लॉर्ड्स में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Ravindra Jadeja का धोनी और CSK से झगड़े का सच आ गया सामने सामने, मैनेजमेंट ने बताया क्या है विवाद  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement