Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs AUS 5th Test: 70 के भीतर गिर गए 5 विकेट, तब इन 2 गेंदाबाजों ने उठाया बल्ला, ऑस्ट्रेलिया को लीड दिलाकर लिया दम

England vs Australia 5th Test: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच केनिंगटन ओवल में खेले जा रहे पांचवें एशेज टेस्ट में मेहमान टीम ने दमदार वापसी की है.

ENG vs AUS 5th Test: 70 के भीतर गिर गए 5 विकेट, तब इन 2 गेंदाबाजों ने उठाया बल्ला, ऑस्ट्रेलिया को लीड दिलाकर लिया दम

eng vs aus 5th test pat cummins and todd murphy helps australia to get lead against england in london

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पहली पारी में इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट (Bazball Cricket) ने उन्हें संकट में डाल दिया था, जब ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में 100 रन बना लिए थे और सिर्फ दो विकेट गिरे थे. इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मुकाबले में जान फूंक दी और ऑस्ट्रेलिया के विकेटों की पतझड़ लगा दी. देखते ही देखते 185 के स्कोर तक टीम के 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. लंदन के केनिंगटन ओवल में खेले जा रहे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज 2023 के पांचवें और आखिरी मुकाबले में ऐसा लग रहा था कि बल्लेबाजों की गलती को गेंदबाज सुधार लेंगे लेकिन ऑस्ट्रेलिया जानी ही जाती है अंतिम गेंद तक लड़ने के लिए. 9वें और 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) और स्पिनर टॉड मर्फी (Todd Murphy) ने इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

ये भी पढ़ें: सीरीज जीतने के लिए आज वेस्टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच

इंग्लैंड ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 54.4 ओवर खेलकर ऑलआउट हो गई. जिसके बाद बैजबॉल क्रिकेट की काफी आलोचना हुई. जैक क्राउली और बेन डकेट ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. इंग्लैंड को पहला झटका 62 के स्कोर पर लगा, जब मिचेल मार्श ने बेन डकेट को विकेट के पीछे कैच कराया. उसके बाद अगले ही ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने जैक क्राउली को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेज दिया. 60 रन तक बिना विकेट के इंग्लैंड की पारी अच्छी चल रही थी लेकिन 75 रन तक तीन विकेट गंवा दिए. रूट भी 5 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए. 

मोईन अली ने हैरी ब्रुक के साथ अच्छी साझेदारी की और टीम को 100 के पार पहुंचाया. दोनों ने इंग्लैंड को 150 तक कोई और झटका नहीं लगने दिया और रन रेट भी कम नहीं होने दिया. इस साझेदारी को टॉड मर्फी ने तोड़ा और मोईन अली को 34 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद मिचेल स्टार्क ने कप्तान बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो को जॉस हेजलवुड ने बोल्ड कर इंग्लैंड की हालत खराब कर दी. हैरी ब्रुक भी ज्यादा देर खड़े नहीं रहे और वह भी स्टार्क की गेंद पर स्मिथ को कैच दे बैठे. 

कमिंस और मर्फी ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई बढ़त

क्रिस वॉक्स और मार्क वुड ने इंग्लैंड की नइया पार लगाने की कोशिश की और 49 रन की साझेदारी कर टीम को 250 के पार पहुंचाया. स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड को मिचेल स्टार्क ने आउट कर इंग्लैंड को 300 के पहले ही समेत दिया. 283 रन पर इंग्लैंड को आउट करने में स्टार्क ने सबसे ज्यादा योगदान दिया और 4 विकेट हासिल किए. हेजलवुड और मर्फी ने 2-2 विकेट लिए तो कमिंस और मार्श को 1-1 सफलता मिली. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन उन्होंने 185 के स्कोर पर ही 7 विकेट गंवा दिए. जिसके बाद मर्फी ने 34 और कमिंस ने 36 रन जोड़कर टीम को इंग्लैंड की पहली पारी के आधार पर 12 रन की बढ़त दिला दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement