Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDW vs BANW: प्रेजेंटर ने भारतीय कप्तान को गलत नाम से बुलाया, हरमनप्रीत ने कर दी बोलती बंद

India Women's vs Bangladesh Women's: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ जो बांग्लादेश में हुआ, वो शायद ही कभी लोकल मैच में भी हुआ हो.

INDW vs BANW: प्रेजेंटर ने भारतीय कप्तान को गलत नाम से बुलाया, हरमनप्रीत ने कर दी बोलती बंद

harmanpreet-kaurs-savage-reply to match presenter after india womens vs bangladesh womens 3rd odi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्या कोई मैच प्रेजेंटर किसी नेशनल टीम की कप्तान का नाम भूल सकता है? क्या उसे टीम के खिलाड़ियों को नाम भी याद नहीं होता. बांग्लादेश दौरे पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ जो व्यहार हुआ, उससे पूरी टीम निराश और नाराज है. हरमनप्रीत कौर ने तो सबके सामने ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की धज्जिया उड़ा दी. उन्होंने तंज भी कसा और अपनी नाराजगी भी जाहिर किया. मैच में अंपायर्स ने कई विवादित फैसले किए जिससे टीम के खिलाड़ी नाराज दिखे. हद तो तब हो गई जब मैच के बाद प्रेजेंटर ने कप्तान हरमनप्रीत को गलत नाम लेकर बुलाया. इसके बाद जो कौर ने जवाब दिया, उसके बाद प्रेजेंटर देखता ही रह गया. 

ये भी पढ़ें: लाबुशेन के शतक के बावजूद मुश्किल में AUS, मंडरा रहा है बड़ी हार का खतरा

बांग्लादेश की सलामी बल्लेबाज फरगाना हक ने अपने करियर का पहले शतक जड़ा और बांग्लादेश को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. भारत की हरलीन देओल के अर्धशतक के बावजूद तीसरा वनडे बराबरी पर समाप्त हुआ.  जिससे दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हो गई. सीरीज तो खत्म हो गई लेकिन बहुत सारे विवाद को जन्म दे गई. पहले मैच के दौरान गलत अंपायरिंग, फिर मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान इंडियन कमिशन के अधिकारियों को स्टेज पर न बुलाला और आखिर में कप्तान को गलत नाम से बुलाना. 

ऐसा लग रहा था जैसे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पहली पारी किसी सीरीज की मेजबानी कर रहा है. मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने कई सवाल खड़े किए और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की धज्जिया उड़ा दी. जाते जाते वह प्रेजेटर की भी क्लास लगा गई. दरअसल प्रेजेंटर ने सवाल पूछने के बाद हरमनप्रीत की जगह जेमिमा का नाम लेकर उन्हें धन्यवाद दिया. जिसके तुरंत बाद कप्तान ने करारा जबाव दिया और तुरंत उसकी गलती को ठीक की. 

दोनों टीमों ने मैच में बनाए बराबर स्कोर

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 225 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 225 रन पर आउट हो गई. फरगाना हक ने 160 गेंदों पर 107 रन बनाए जिसमें सात चौके शामिल हैं. वह बांग्लादेश की तरफ से वनडे में शतक जड़ने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं. वह पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुई. 

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को हरमनप्रीत कौर ने लताड़ा, खराब अंपायरिंग से नाराज कप्तान ने दिखाया आईना

उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान शमीमा सुलताना के साथ पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पांचवें ओवर तक सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया के विकेट गंवा दिए. पूरी टीम 225 रन ही बना सकी और मुकाबला बराबरी पर समाप्त हो गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement