Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs WI Series: लंबे इंतजार के बाद ईशांत शर्मा की हो गई क्रिकेट में वापसी, वेस्टइंडीज दौरे के लिए मिली ये अहम जिम्मेदारी  

Ishant Sharma Ind Vs WI Series: ईशांत शर्मा लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं और अब उनकी वापसी की उम्मीद भी न के बराबर है. हालांकि वेस्टइंडीज दौरे पर पेसर एक नए रोल में जरूर दिखेंगे लेकिन यह भूमिका बतौर खिलाड़ी नहीं होगी. 

Ind Vs WI Series: लंबे इंतजार के बाद ईशांत शर्मा ��की हो गई क्रिकेट में वापसी, वेस्टइंडीज दौरे के लिए मिली ये अहम जिम्मेदारी  

Ishant Sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक दौर में टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाजी रहे ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) अब लंबे समय से टीम से बाहर हैं. उन्हें सालाना कॉन्ट्रैक्ट में भी शामिल नहीं किया गया है और टीम में उनकी वापसी के रास्ते बंद हो चुके हैं. हालांकि, भारत बनाम वेस्टइंडीज (Ind Vs WI) सीरीज में इस पेसर की वापसी हो रही है. इस बार वह मैदान पर नहीं बल्कि कमेंट्री बॉक्स में नजर आएंगे. तेज गेंदबाज के इस फैसले के बाद से माना जा रहा है कि उन्होंने अब टीम में वापसी की उम्मीद छोड़ दी है. कई पूर्व खिलाड़ियों की तरह कमेंट्री और क्रिकेट एक्सपर्ट की भूमिका में नजर आएंगे. अब तक उन्होंने औपचारिक तौर पर संन्यास का ऐलान नहीं किया है लेकिन अब उनकी वापसी की कोई गुंजाइश भी नहीं बची है.

जियो सिनेमा ने की ईशांत के कमेंटेटर बनने की पुष्टि  
जियो सिनेमा की ओर से पुष्टि की गई है कि भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज (Ind Vs WI Series) के लिए ईशांत शर्मा कमेंट्री करेंगे. आईपीएल 2023 में भी दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें आखिरी वक्त मे अपने साथ जोड़ा था. क्रिकेट से रिटायर होने के बाद वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर जैसे कई दिग्गज भी कमेंट्री और क्रिकेट एक्सपर्ट की भूमिका में आ चुके हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 12 जुलाई से डोमिनका में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले भी खेलेगी. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली से मिलने आए डोमेनिका के जूनियर खिलाड़ी, वीडयो में देखें कोहली ने कैसे सबका दिन बना दिया

टीम इंडिया में वापसी की अब कोई उम्मीद नहीं 
ईशांत शर्मा के करियर की बात करें तो वह वनडे और टी20 टीम से सालों से बाहर थे. उनकी जगह टेस्ट टीम में थी जो कि अब मोहम्मद शमी, सिराज जैसे गेंदबाजों ने ले ली है. मुकेश कुमार और नवदीप सैनी जैसे विकल्प भी भारतीय टीम के पास हैं. ईशांत शर्मा ने आखिरी टी20 मुकाबला 2013 में खेला था और आखिरी बार वनडे में 2016 में खेले थे. नवंबर 2012 में उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट खेला और उसके बाद से वह टीम से बाहर हैं. ऐसे में अब उनकी भारतीय टीम में वापसी की कोई गुंजाइश भी नहीं है. ईशांत की ही तरह भुवनेश्वर कुमार का करियर भी खत्म माना जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni New Look: चेन्नई एयरपोर्ट पर हुआ थला का जोरदार स्वागत, नए लुक में लूट लिया फैंस का दिल 

ईशांत शर्मा का ऐसा रहा है करियर
अगर ईशांत शर्मा के करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 105 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 32.41 की औसत से 311 विकेट लिए हैं. इसके अलावा वनडे में 30.97 की औसत से 115 विकेट चटकाए हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में 50 की औसत से 8 विकेट अपने नाम किए हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनकी इकॉनमी 8.63 की रही है. टेस्ट क्रिकेट में उनकी इकोनॉमी 3.16 का रहा है जिसे अच्छा कहा जा सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement