Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI: दूसरे वनडे का मजा कहीं बारिश न कर दे किरकिरा, जानें कैसा रहेगा बारबाडोस का मौसम

Kensington Oval Bridgetown Barbados Weather Forecast: भारत और वेस्टइंडीज के बीच बारबाडोस में दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा, जहां बारिश की संभावना है.

IND vs WI: दूसरे वनडे का मजा कहीं बारिश न कर दे किरकिरा, जानें कैसा रहेगा बारबाडोस का मौसम

ind-vs-wi-2nd-odi-pitch-report and weather forecast Kensington Oval Bridgetown Barbados india vs west indies 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच केनिंगस्टन ओवल (Kensington Oval) में खेले गए पहले वनडे में क्रिकेट फैंस को शायद ज्यादा मजा न आया हो. पहले वेस्टइंडीज की पूरी टीम 50 ओवर के मुकाबले में 23 ओवर ही खेल सकी और 114 रन पर ही ढेर हो गई. 115 रन के लक्ष्य की पीछा करने उतरी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 115 रन तक पहुंचते पहुंचते टीम इंडिया ने भी अपने 5 विकेट गंवा दिए. पूरे मैच में सिर्फ 4 छक्के लगे. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दर्शकों ने कितना इस मैच का लुत्फ उठाया होगा. हालांकि गेंदबाजों ने यहां काफी अच्छा प्रदर्शन किया. दूसरा वनडे भी इसी मैदान पर खेला जाएगा और अब तेज गेंदबाज अपनी धार दिखाने के लिए तैयार हैं. 

ये भी पढ़ें: दूसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाज ठोकेंगे रन या गेंदबाज रहेंगे हावी? मैच से पहले पढ़ लें कैसी होगी पिच

भारतीय टीम पहला वनडे मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. दूसरे वनडे में रोहित शर्मा एंड कंपनी सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. हालांकि उनकी उम्मीदों को मौसन झटका दे सकती है. बारबाडोस में इस समय बारिश का सीजन तो नहीं है लेकिन आकाश में बादल छाए हुए हैं. शनिवार को दोनों टीमें इस मैदान पर आमने सामने होगी. इस दिन यहां सुबह 0.3 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है तो दोपहर में मौसम साफ हो जाएगा और शाम को फिर बारिश होने की संभावना नजर आ रही है. 

शनिवार को हो सकती है ब्रिजटाउन में बारिश

देखा जाए तो क्रिकेट का मजा बारिश की वजह से किरकिरा हो सकता है. आकाश में बादल छाए रहेंगे तो तेज गेंदबाजों को और ज्यादा मदद मिलने की संभावना है. ऐसे में बड़े स्कोर वाले मैच की उम्मीद करने वाले दर्शकों की उम्मीदों पर यहां भी पानी फिर सकता है. आपको बता दें कि यहां की पिच काफी स्लो है और गेंद रुककर बल्ले पर आती है जिससे शॉट खेलना मुश्किल हो जाता है. 

गेंदबाजों का रहने वाला है बोलबाला

भारत और वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. इस मैदान पर गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. तेज गेंदबाज हो या स्पिनर्स, यहां सभी को मदद मिलती है.  बात अगर इस मैदान की करें तो 28000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में अब तक 50 वनडे खेले जा चुके हैं. 22 वनडे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को जीत मिली है. 26 बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमें जीती हैं तो दो मैच का नतीजा नहीं निकल सका है. पहली पारी की औसत स्कोर यहां 227 रन का है तो दूसरी पारी का औसत स्कोर सिर्फ 197 रन का है. 

ये भी पढ़ें: इन खिलाड़ियों ने पिच पर किया कमाल, जीती टीम इंडिया, वेस्टइंडीज की बुरी हार

अगर मैच हुआ तो दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी, ताकि बारिश की वजह से डकवर्थ लुइस नियम की एंट्री होते ही बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम की मुश्किलें बढ़ती जाएंगी. हालांकि अगर मैच के दिन बादल हट जाते हैं और मौसम साफ हो जाता है तो फिर टॉस जीतकर कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement