Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीय टीम में बेटे को पहली बार मिली जगह तो पिता के नहीं रुके आंसू, क्रिकेटर ने शेयर किया इमोशनल मूमेंट

IND vs WI Series 2023: घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में रनों का अंबार लगाने वाले यशस्वी जायसवाल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह दी गई है.

भारतीय टीम में बेटे को पहली बार मिली जगह तो पिता के नहीं रुके आंसू, क्रिकेटर ने शेयर किया इम��ोशनल मूमेंट

ind vs wi test series 2023 yashasvi jaiswals father started crying after his first test call up

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में जगह बनाने से पहले ही ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं जो अपने प्रदर्शन से फैंस के जुबां पर जगह बना चुके हैं. इसमें एस एक ऐसे ही खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) हैं, जो परिचय के मोहताज नहीं है. यशस्वी ने हाल में घरेलू क्रिकेट में जम कर रन बरसाए थे और आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी इनके बल्ले के धार के सामने हर गेंदबाज ने हार मान ली. टीम भले ही प्लेऑफ्स में जगह नहीं बना सकी जायसवाल का प्रदर्शन शायद ही कोई भूल पाया है. यही वजह है कि जब वेस्टइंडीज दोरे (India Tour of West Indies 2023) के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई तो इस खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम में चुन लिया गया. इस चयन के बाद जायसवाल इस किसी सपने की तरह देख रहे हैं. उन्होंने बताया कि जब टीम में उन्हें शामल किए जाने की खबर उनके पिता को मिली तो वह अपने आंसू नहीं रोक पाए. 

ये भी पढ़ें: बजरंग पूनिया समेत इन पहलवानों को ट्रायल्स में छूट क्यों? उठने लगी विरोध की आवाज

चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम की घोषणा की और टीम में अनकैप्ड खिलाड़ियों में से एक जयसवाल को शामिल किया. उनके साथ मुकेश शर्मा और रुतुराज गायकवाड़ को भी टीम में जगह दी गई है. इस चयन के बाद जायसवाल ने अपने घर के इमोशनल माहौल को शेयर किया. उन्होंने कहा, "मेरे पिता रोने लगे. मैं अभी तक अपनी मां से नहीं मिला हूं. मैं कुछ समय में उनसे मिलने जा रहा हूं. मैं सुबह से बाहर था, अभ्यास सत्र के साथ-साथ कुछ अन्य काम भी था. मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा. मैं उत्साहित हूं लेकिन साथ ही मैं बाहर जाकर खुद को एक्सप्रेस करना चाहता हूं."

IPL 2023 में लगाया रनों का अंबार

महज 21 साल की उम्र में इस स्टार बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में नौ शतक बनाए हैं. उनका औस 80.21 का रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखते हुए उन्होंने इस सीजन एक अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाए. 14 आईपीएल मैचों में जयसवाल ने 625 रन बनाए और 2023 सीजन के दौरान सिर्फ 13 गेंदों में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बनाया. जायसवाल ने कहा, "मैं थोड़ा घबराया हुआ था, जब तक आपको पता नहीं चलता कि टीम में आपका नाम है, आपके मन में घबराहट होती है. लेकिन यह एक अच्छ एहसास है. मेरी तैयारी अच्छी चल रही है. 

ये भी पढ़ें: 98 पर किया ऑलआउट फिर 15 ओवर में जीत लिया मैच, श्रीलंका ने दिग्गज टीमों को कड़ा संदेश

भारतीय टीम 12 जुलाई से कैरेबियन सरजमीं पर अपने अभियान की शुरुआत करेगी. वे अगले डब्ल्यूटीसी अभियान के उच्च स्तर में ले जाने चाहेंगे. टीम के कप्तान के खराब फॉर्म के बावजूद, रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि अजिंक्य रहाणे को उपकप्तानी सौंपी गई है. 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रूतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी. 

ये भी पढ़ें: Babar भी नहीं लगा पाएंगे नैया पार, भारतीय पिचों पर ऐसा है पाकिस्तान का हाल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement