Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs PAK 2nd Test: Abdullah Shafique ने बजा दी श्रीलंकाई गेंदबाजों की बैंड, दोहरा शतक जड़ रचा ये कीर्तिमान

Sri Lanka vs Pakistan 2nd Test: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अपना दबदबा कायम रखा है.

SL vs PAK 2nd Test: Abdullah Shafique ने बजा दी श्रीलंकाई गेंदबाजों की बैंड, दोहरा शतक जड़ रचा ये कीर्तिमान

sl vs pak 2nd test abdullah shafique become second pakistani batsman to score double in srilanka babar azam 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोलंबो में श्रीलंका और पाकिस्तान (Sri Lanka vs Pakistan) के बीच टेस्ट सीरीज (SL vs PAK Test Series 2023) का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. तीसरे दिन पाकिस्तान ने सिर्फ 5 विकेट गंवाकर 500 रन के आंकड़े को छू लिया है. इस दौरान सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने सबसे ज्यादा रन का योगदान दिया है. वह पाकिस्तान के ऐसे पहले ओपनर बन गए हैं जिन्होंने श्रीलंका में दोहरा शतक लगाया है. इससे पहले पाकिस्तान के कई ओपनर्स यहां खेल चुके हैं लेकिन कोई भी इस आंकड़े को नहीं छू सका है. यही नहीं अब्दुल्ला शफीक सिर्फ दूसरे ऐसे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने श्रीलंका में दोहरा शतक जमाया है. उन्होंने 326 गेंदों का सामना किया और 201 रन बनाकर आउट हुए. 

ये भी पढ़ें: Suryakumar Yadav को नहीं, इस तेज गेंदबाज को आयरलैंड दौरे पर मिलेगी टीम इंडिया की कमान?

अपनी पारी में उन्होंने 19 चौके और 4 छक्के लगाए. शफीक को प्रभात जायसूर्या ने दिलशान मधुशंका के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई. अब्दुल्ला के टेस्ट करियर का यह चौथा शतक है. उन्होंने 14 टेस्ट की 26 पारियों में 1220 रन बनाए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ 2021 में टेस्ट डेब्यू करने वाले अब्दुल्ला शफीक टेस्ट में सबसे ज्यादा सफल रहे हैं. उनका औसत 50 से भी ऊपर का है. वनडे और टी20 में इस पाकिस्तान बल्लेबाज का बल्ला थोड़ा खामोश रहा है लेकिन टेस्ट में यह डंका बजा रहे हैं. 

गॉल टेस्ट में शफीक दो पारियों में सिर्फ 27 रन बना सके थे. उन्होंने पहली पारी में 19 और दूसरी पारी में 8 रन बनाए थे. अब तक श्रीलंका में तीन पारियों में उन्हें तीनों बार प्रभात जयासूर्या ने ही आउट किया है. हालांकि गॉल टेस्ट में पाकिस्तान ने 4 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी और दूसरे टेस्ट में भी उनकी पकड़ मजबूत हो गई है. इस मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रन बनाए थे. पाकिस्तान की कुल बढ़त अब 350 रन से भी ज्यादा की हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें- WI के खिलाफ रिकॉर्ड की झड़ी लगा देंगे रोहित शर्मा, हासिल करेंगे ये नए कीर्तिमान

शफीक ने ईमाम उल हक के साथ पारी की शुरुआत की लेकिन जल्द ही ईमाम 6 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शान मसूद ने मोर्चा संभाला और टीम को 100 के पार पहुंचाया. दोनों के बीच 100 से अधिक रन की साझेदारी हुई. मसूद 21 रन बनाकर असिता फर्नांडो की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद बाबर आजम ने 39 और पहले मैच में दोहरा शतक जमाने वाले साऊद शकील ने 57 रन की पारी खेली. सरफराज अहमद 14 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए. दूसरे छोर पर शफीक जमे रहे और अपना दोहरा शतक पूरा किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement