Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Ashes 2023: लाइव मैच में मैदान पर पहुंचा प्रोटेस्टर, Jonny Bairstow ने उठाकर सीधे भेजा मैदान के बाहर, देखें वीडियो

England vs Australia 2nd Test: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज 2023 का दूसरा मुकाबला आज से लॉर्ड्स में खेला जा रहा है.

The Ashes 2023: लाइव मैच में मैदान पर पहुंचा प्रोटेस्टर, Jonny Bairstow ने उठाकर सीधे भेजा मैदान के बाहर, देखें वीडियो

the ashes 2023 eng vs aus 2nd test Jonny Bairstow carrying protestor off the field england vs australia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लॉर्ड्स में खेले जा रहे एशेज सीरीज 2023 (Ashes 2023) के दूसरे मुकाबले (England vs Australia) के पहले दिन ही मैदान पर ऐसी घटना घटी, जिससे मुकाबला और चर्चा में आ गया. दोनों देशों के बीच एशेज सीरीज पिछले 100 से अधिक सालों से खेला जा रहा है लेकिन ऐसी घटना मैदान पर पहली बार देखने को मिली. पहला टेस्ट मामूली अंतर से गंवाने वाली मेजबान इंग्लैंड ने के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया.अभी मुकाबले में सिर्फ एक ही ओवर फेंका गया थी कि मैदान पर कुछ प्रोटेस्टर आने लगे. इस प्रोटेस्टर को पिच के पास आ गया. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने एक खिलाड़ी के साथ देशवासी होने का फर्ज निभाया और उस प्रोटेस्टर को उठाकर सीधा मैदान के बाहर पहुंचा दिया.  

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे से पहले फॉर्म में यशस्वी जायसवाल, प्रैक्टिस सेशन का वीडियो देख डर जाएंगे कैरेबियाई गेंदबाज  

इससे पहले जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी तब भी मैदान पर एक शक्स ने कई बार दखल दी थी. कभी गेंदबाजी करने के लिए तो कभी बल्लेबाजी करने के लिए. इंग्लैंड में क्रिकेट मैच के दौरान ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब कोई अनाधिकारिक शक्स मैदान में घुस आया है. इस मामले पर भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "दूसरे टेस्ट की शुरुआत भी काफी अच्छी रही है, बेयरस्टो ने काफी हैवी लिफ्टिंग की है."

बताया जा रहा है कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को दूसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन जो मैदान पर घुसे वे ‘जस्ट स्टॉप आइल’ ग्रुप के दो प्रोटेस्टर्स थे. जिसकी वजह से करीब पांच मिनट तक खेल रुका रहा. पर्यावरण के लिये काम कर रहे इन प्रदर्शनकारियों ने मैदान पर नारंगी पाउडर डालने की कोशिश की लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने रोक दिया. इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो एक प्रदर्शनकारी को 50 मीटर तक उठा ले गए और बाउंड्री के पास सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया. दूसरे को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बाहर भेजा. बाद में बेयरस्टो इंग्लैंड के चेंजिंग रूम में गए क्योंकि उनके ऊपर पाउडर गिर गया था. इस साल इस ग्रुप ने ब्रिटेन में कई खेल आयोजनों में बाधा पैदा की है. आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट के दौरान उन्होंने इंग्लैंड टीम की बस को रोका. इसके अलावा प्रीमियर लीग फुटबॉल, प्रीमियरशिप रग्बी फाइनल, विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप में भी बाधा पहुंचाई. इनका मकसद ब्रिटिश सरकार को नये ईंधन की लाइसेंसिंग और उत्पादन से रोकना है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement