Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs WI Series: एक रन से जब वेस्टइंडीज ने हराया था भारत को, KL Rahul की शतकीय पारी पर लग था पलीता

टीम इंडिया को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं. दोनों टीमों के बीच रोमांचक प्रतिस्पर्धा रही है और 2016 में ऐसा ही एक रोमांचक मैच हुआ था जिसमें वेस्टइंडीज ने 1 रन से भारत को हराया था.

Ind Vs WI Series: एक रन से जब वेस्टइंडीज ने हराया था भारत को, KL Rahul की शतकीय पारी पर ल��ग था पलीता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः- टीम इंडिया का 12 जुलाई से वेस्टइंडीज (Ind Vs WI Series) के साथ सीरीज शुरू हो रहा. इसके लिए भारतीय टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी हैं. रोहित शर्मा और बाकी टीम ने इसके लिए प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच क्रिकेट प्रतिस्पर्धा काफी पुरानी है. दोनों ही टीमों के बीच कई रोमांचक मैच हुए हैं. ऐसा ही एक मुकाबला वेस्टइंडीज की धरती पर 2016 में खेला गया था. इस रोमांचक टी20 मैच में भारत को 1 रन से हार मिली थी..

इविन लुईस और जॉनसन चार्ल्स की शानदार शुरुआत
2016 में वेस्टइंडीज और भारत (Ind Vs WI) के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में दर्शकों को काफी रोमांच देखने को मिला था. मैच की आखिरी गेंद पर जाकर विजेता टीम का निर्णय हो पाया. भारतीय टीम ने पहले टॉस जीत कर मेजबान विंडीज टीम को बल्लेबजी के लिए आमंत्रित किया, जहां इविन लुईस के 100 रन की शतकीय पारी और जॉनसन चार्ल्स की 79 रन की शानदार बैटिंग की बदौलत भारतीय टीम को 245 रन का लक्ष्य मिला था. 

यह भी पढ़ें: स्टुअर्ट ब्रॉड का फूटा डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे सीनियर्स पर गुस्सा, याद दिलाया पुराना कांड

केएल राहुल ने खेली कमाल की पारी.
भारतीय टीम 245 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी और  टीम ने दो महत्वपूर्ण विकेट मात्र 48 रन पर ही गंवा दिए. अब मैदान पर मौजूद रोहित शर्मा और केएल राहुल थे और दोनों तूफानी खिलाड़ियों पर भारत को यह मैच जिताने की जिम्मेदारी थी. रोहित शर्मा भी टीम का साथ 62 रन के निजी स्कोर पर छोड पेविलयन लौट गए. कप्तान धोनी और केएल राहुल ने मैच की सारी जिम्मेदारी अपने कधों पर उठाई और इस मैच में राहुल ने शानदार 110 रन की नाबाद पारी खेली. महेंद्र सिंह धोनी ने भी 42 रन की तेज तर्रार पारी खली. टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर 2 रन की दरकार होती हैं पर आखिरी गेंद पर कप्तान धोनी एक बड़ा शॉट मारने के चक्कर में आउट हो गए और भारत यह मैच एक रन से हार गया था. 

यह भी पढ़ें: जॉनी बेयरेस्टो रन आउट विवाद में कूदे ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक, ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगाई लताड़

12 जुलाई को खेला जाएगा पहला मैच
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई को डोमिनिका के मैदान पर खेला जाएंगा. इस मुकाबले में नए चेहरों को मौका मिल सकता है. शुभमन गिल की जगह पर यशस्वी जायसवाल या ऋतुराज गायकवाड़ में से किसे को मौका मिल सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement