Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final के नतीजे ने दिलाई 20 साल पुराने किस्से की याद, तब और आज में कुछ नहीं बदला

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जिस तरह टीम इंडिया हारी है, उसने 20 साल पहले हुए एक फाइनल मुकाबले की बुरी यादें ताजा कर दी हैं.

WTC Final के नतीजे ने दिलाई 20 साल पुराने किस्से की याद, तब और आज में कुछ नहीं बदला

wtc final test ind vs aus result made fans recalls world cup final 2003

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया एक बार फिर से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हार गई है. पिछली बार न्यूजीलैंड और इस बार ऑस्ट्रेलिया ने उसे धूल चटाई है. केनिंग्टन ओवल पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रन से हराया है और इस हार के साथ ही एक बार फिर से लोगों के बीच 20 साल पुरानी वो याद ताजा हो गई है. जब टीम इंडिया आखिरी पड़ाव पर आकर हार गई थी. 

20 साल पहले 2003 वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया ने ही टीम इंडिया को बुरी तरह हराया था. पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम यहां भी 125 रन से हार गई थी.     WTC Final 2023 में मिली हार काफी हद तक 2003 वर्ल्ड कप फाइनल की हार जैसी ही है. वर्ल्ड कप फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी कर इतना बड़ा लक्ष्य खड़ा कर दिया था कि भारतीय बल्लेबाजों का मनोबल ही गिर गया था. अब 2023 में भी ऐसा ही हुआ और टेस्ट की पहली ही पारी में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय गेंदबाजों को फोड़ डाला, जिसके बाद बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli और MS Dhoni के साथ रिश्तों पर गौतम गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, 'मेरे लिए दोनों ही एक जैसे हैं'

 

भारतीय टीम WTC Final test में एक भी मौके पर ऐसा नहीं खेल पाई, जब ये कहा जा सके कि वो मैच में वापसी कर रही है या करने वाली है. ऑस्ट्रेलिया ने जहां पहली पारी में 469 रन बनाए, वहीं टीम इंडिया 296 पर ढेर हो गई. दूसरी पारी में ऑसट्रेलिया ने 270 पर डिक्लेयर कर दिया और भारत को 444 रन का लक्ष्य दिया तो इसके जवाब में टीम इंडिया पहली पारी के स्कोर से भी कम रन बना पाई और 234 रन पर ही ऑल आउट हो गई. 

ये भी पढ़ें: WTC में हार के बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर भड़के Sachin Tendulkar, ट्विटर पर लगाई दोनों की क्लास

ये भारत के लिए एक बड़ी हार जिसे वो आसानी से भुला नहीं सकेगी. इस हार ने एक बार फिर से टीम इंडिया पर वो टैग लगवा दिया है, जो धोनी की कप्तानी के दौरान कुछ समय के लिए हट गया था. ये टैग है फाइनल में आकर हार जाने वाला. चीजें बदलने के लिए टीम इंडिया को बड़ा कमबैक करना होगा आने वाले 50 ओवर वर्ल्ड कप में बेहतरीन खेल दिखाना होगा. इस बार वैसे भी वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जा रहा है. ऐसे में कप जीतने का प्रेशर उन पर और भी ज्यादा रहने वाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement