Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टेस्ट में इंग्लैंड के जैसा T20 वाला गेम खेलेगी टीम इंडिया? ईशान किशन का जवाब चौंका देगा

India vs West Indies Test: वेस्ट इंडीज के खिलाफ आखिरी टेस्ट की दूसरी पारी में भारत ने तेज खेलते हुए 24 ओवर में ही 181 रन बना लिए थे जिसके चलते वेस्टइंडीज को 365 रनों का विशाल लक्ष्य दिया गया था. हालांकि मैच बारिश के चलते ड्रॉ हो गया.

टेस्ट में इंग्लैंड के जैसा T20 वाला गेम खेलेगी टीम इंडिया? ईशान किशन का जवाब चौंका देगा

IND vs West Indies Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बैजबॉल क्रिकेटिंग स्टाइल, मतलब टेस्ट मैच में भी धुआंधार बैटिंग. इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस स्टाइल को पिछले कुछ साल से काफी फॉलो कर रही है लेकिन क्या भारतीय टीम भी इसी फॉर्मूले पर खेलने की प्लानिंग कर रही है. दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भारत ने जिस तरह के 24 ओवर में 181 रन बनाए, उससे ऐसा ही लगा जैसे भारत भी बैजबॉल क्रिकेट की ओर बढ़ रहा है. अब इसको लेकर दूसरी पारी में धुआधार बैटिंग कर 34 गेंदों में 52 रन बनाने वाले इशान किशन ने बड़ा बयान दिया है. 

दरअसल, इशान किशन ने टेस्ट क्रिकेट में मैच की स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि टेस्ट मैच में आक्रामक बल्लेबाजी करने की जरूरत है. बता दें कि इशान ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया है. इशान ने दूसरे मैच की दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंद में नाबाद 52 रन बनाए थे. भारतीय टीम ने इस दौरान 7.54 के रन रेट से दो विकेट पर 181 रन बनाकर पारी घोषित की थी, जिसके चलते वेस्टइंडीज को 365 रनों का विशाल टारगेट मिला था.

यह भी पढ़ें- इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने पहले ही दिन निकाल दी श्रीलंका की हवा, मजबूती से दे रहा बाबर का साथ

बैजबॉल क्रिकेट पर क्या बोले इशान किशन

मैच के बाद इशान ने तेज बल्लेबाजी से जुड़े सवालों को लेकर कहा है कि यह जरूरी नहीं है कि आप हर मैच में फटाफट क्रिकेट खेलने लगें,  यह स्थिति पर निर्भर होना चाहिए, पिचों की परिस्थिति भी इसमें भूमिका निभाती है कि कोई कितनी तेजी से रन बना सकता है. इशान ने कहा कि अगर आपको ऐसा विकेट मिलता है जहां आप तेजी से रन बना सकते हैं और  टीम को इसकी जरूरत है तो इस (भारतीय) टीम में हर खिलाड़ी उस भूमिका को निभाने की क्षमता रखता है.

बैजबॉल क्रिकेट को परिस्थितियों के अनुसार अपनाने के मामले में इशान किशन ने कहा है कि हमारे पास जिस तरह के खिलाड़ी हैं और हम जितने प्रारूपों और मैचों में खेलते हैं, हर कोई अपनी भूमिका जानता है कि किस मैच को किस तरह से खेलना है, व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है, हर मैच को इस तरह (आक्रामक बल्लेबाजी) खेलने की जरूरत नहीं है. यह मैच की परिस्थितियों पर निर्भर होना चाहिए.

यह भी पढ़ें- सिराज ने ईशान किशन को जड़ा थप्पड़? पढ़ें इस वायरल तस्वीर को लेकर क्यों ऐसी बातें कर रहे फैंस

क्या होता बैजबॉल क्रिकेट?

बता दें कि बैजबॉल स्टाइल को क्रिकेट में लाने का श्रेय इंग्लैंड को जाता है. बैजबॉल का मतलब टेस्ट क्रिकेट में भी तेजी से रन बनाना है. इंग्लैंड की टीम इस फॉर्मूले का उपयोग करके सफल हो रही. ब्रैंडन मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड के खेलने का अंदाज बदल गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement