Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या यूनुस नहीं संभाल पा रहे देश? शेख हसीना के जाने के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच क्यों जन्म ले रही खटास

शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद लग रहा है कि मोहम्मद यूनुस से बांग्लादेश संभल नहीं रहा. इस समय भारत और बांग्लादेश के बीच मनमुटाव बढ़ता जा रहा है. आइए जानते हैं क्या है वजह

Latest News
क्या यूनुस नहीं संभाल पा रहे देश? शेख हसीना के जाने के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच क्यों जन्म ले रही खटास
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जब से बांग्लादेश में तख्तापलट हुआ है तब से भारत और बांग्लादेश के बीच के रिश्तों का स्तर और भी खराब हो गया है. बांग्लादेश में मोहम्‍मद यूनुस की केयरटेकर सरकार लगातार भारत विरोधी बयान दे कर दोनों देशों के बीच रिश्ते में दरार डाल रही है. बाग्लादेश के इन बयानों से केवल दिल्ली और ढाका प्रवाहित नहीं बल्कि अभ तो लगता है कि दोनों देशों की अवाम के बीच भी खटास पैदा हो गई है. 

शायद इसी का तनीजा बांग्लादेश भुगत रहा है. दरअसल दोनों देशों की बीच ट्रैवल के आंकड़े रिश्तों के बारे बताते हैं. ये आंकड़े इशारा कर रहे हैं कि भारत और बाग्लादेश के बीच स्तिथि अब सामान्य नहीं है. बांग्‍लादेश ट्रिब्‍यून की खबर के मुताबिक दोनों देशों के बीच एयर ट्रैवल के डाटा बताते हैं कि इसमें 70 प्रतिशत की गिरावट आई है.

दोनों देशों के बीच जो भी एयरलाइंस कंपनियां एयरट्रैवल की सुविधा उपलब्ध कराती हैं उनको भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. यहां तक कि कंपनियां दोनों देशों के बीच परिचालन के बंद करने की योजना बना रहीं है. अब इस बारे बांग्लादेश सरकार का कहना है कि इस सब की वजह शेख हसीना सरकार के जाने के बाद वीजा सेवाओं का निलंबित होना है. 

फिलहाल स्थिति ये बनी हुई है बांग्लादेश के लोग चाह कर भी भारत नहीं आ पा रहे हैं. गौरतलब है कि भारत ने बीजा सेवाओं फिर से बहाल तो कर दिया था, लेकिन सरकार अब केवल मेडिकल ग्राउंड और स्‍टूडेंट वीजा ही बांग्‍लादेश के लोगों के लिए जारी कर रही है. मौजूदा स्तिथि में भले ही बांग्लादेश में हालत स्थिर हो गए हो लेकिन अभी भी भारतीय वहां जाने के लिए तैयार नहीं हैं. 


यह भी पढ़ें - Arvind Kejriwal को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, 177 दिन बाद जेल से आएंगे बाहर


अब भारत के लोग बांग्लादेश जाना नहीं चाहते और बांग्लादेश के लोग टूरिस्ट वीजा पर आ जा नहीं सकते. ऐसी स्थित में बांग्लादेश को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement