Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kaali Poster Controversy: दिल्ली और यूपी में दर्ज हुई FIR, जानें क्यों हो रहा है इस फिल्म के पोस्टर का विरोध, क्या है पूरा मामला

Film Kaali Poster Controversy- फिल्म काली के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ विवाद अब थमता नहीं दिख रहा है. धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए ना सिर्फ इसे लेकर फिल्ममेकर को धमकियां दी जा रही हैं, बल्कि अब इस पर FIR भी दर्ज कर ली गई है. जानिए पूरा मामला

Kaali Poster Controversy: दिल्ली और यूपी में दर्ज हुई FIR, जानें क्यों हो रहा है इस फिल्म के पोस्टर का विरोध, क्या है पूरा मामला

Poster of Movie Kaali

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ घमासान थम नहीं रहा है. कल तक जहां इसे लेकर सोशल मीडिया पर विरोध हो रहा था, वहीं अब मामला FIR तक पहुंच गया है. दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस ने फिल्म काली के मेकर्स के खिलाफ FIR दर्ज की है. जानते हैं क्या है ये फिल्म, कौन हैं फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई और क्या है ये पूरा मामला.

यूपी पुलिस ने दर्ज की FIR
यूपी पुलिस ने हिंदू देवताओं के अपमानजनक पोस्टर को लेकर फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ ये FIR दर्ज की है. आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध और जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से शांति भंग करने के आरोप में यह FIR दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- आप भी बन सकती हैं Miss India, क्या मिलता है इस खिताब को जीतने के बाद, जानें हर जरूरी डिटेल

दिल्ली में भी दर्ज हुई शिकायत
वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट (intelligence Fusion and Strategic Operations) ने मां काली फिल्म के विवादित पोस्टर पर एक्शन लिया है. इस पर दिल्ली पुलिस ने 153A और 295A के तहत एफआईआर दर्ज की है. इस मामले में नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट की ओर से भी शिकायत दर्ज की गई है. 

ये भी पढ़ें- अब होटल और रेस्तरां में वसूला जाए सर्विस चार्ज तो ऐसे करें तुरंत शिकायत, जानें क्या है नया नियम

क्या है Kaali Poster से जुड़ा मामला
फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने 2 जुलाई को अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म का पोस्टर शेयर किया था. इस पोस्टर में मां काली सिगरेट पीते नजर आ रही हैं और  उनके एक हाथ में LGBTQ समुदाय का झंडा दिखाया गया है. मां काली का ऐसा रूप सामने आने के बाद लोगों ने इसका जमकर विरोध किया. पोस्टर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है.कई लोगों ने फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई को अरेस्ट करने की मांग भी की. अब ये मामला पुलिस तक पहुंच गया है. दिल्ली और यूपी दोनों में इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई है.

कौन हैं फिल्ममेकर leena manimekalai
मूल रूप से तमिलनाडु की रहने वाली लीना ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली डॉक्युमेंट्री 'महात्मा' थी. लीना का खास झुकाव दलित, महिलाओं, ग्रामीण और LGBTQ समुदाय से जुड़ी समस्याओं की ओर है और इन पर ही वह शॉर्ट मूवीज और डॉक्यूमेंट्री बनाती हैं. अब तक उनकी कई फिल्में विदेशी फिल्म फेस्टिवल में शेयर हो चुकी हैं. ऐक्टर के तौर पर लीना ने 4 शॉर्ट फिल्मों 'चेल्लम्मा', 'लव लॉस्ट', 'द वाइट कैट' और 'सेनगडल द डेड सी' में काम किया है. 

ये भी पढ़ें- कितनी है आपके विधायक जी की तनख्वाह? जानें किस राज्य के MLA को मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी

इंडियन हाई कमिशन ने दिया पोस्टर हटाने का निर्देश
इंडियन हाई कमिशन ने टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में लीना की फिल्म काली के पोस्टर को हटाने का निर्देश भी दिया है. बता दें कि विवादित ढंग से हिंदू देवी के चित्रण पर देश भर में लगातार विरोध हो रहा है. सोशल मीडिया पर भी लोग इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं. हालांकि इस पूरे मामले पर फिल्ममेकर का कहना है कि इस फिल्म को बिना देखे बैन करने की मांग करना गलत है. उनके खिलाफ हो रही शिकायतों को लेकर लीना ने यहां तक कहा है कि उन्हें इस सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता.

ये भी पढ़ें: Goddess Kali Controversy: LGBTQ के झंडे के साथ सिगरेट पीते हुए नजर आईं मां काली, पोस्टर देख भड़के लोग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement