Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस share ने निवेशकों को दिया एक साल के अंदर 5000% से ज्यादा का रिटर्न, जानिए यहां!

साल 2021 में एक शेयर ने अपने निवेशकों को 5000 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. आपको शायद यकीन ना हो रहा हो लेकिन यह सच है.

इस share ने निवेशकों को दिया एक साल के अंदर 5000% से ज्यादा का रिटर्न, जानिए यहां!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक्सपर्ट्स की पहली सलाह होती है कि अगर आप कहीं भी निवेश कर रहे हैं तो वह लॉन्ग टर्म होना चाहिए. लेकिन कुछ ऐसे भी शेयर होते हैं जो बहुत ही कम समय में आपको लखपति बना सकते हैं. आज हम यहां एक ऐसे ही शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने 9 महीने के अंदर ही 1 लाख रूपये को 53 लाख रुपये बना दिए. 

साल 2021 में एक शेयर ने अपने निवेशकों को 5000 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. आपको शायद यकीन ना हो रहा हो लेकिन यह सच है. हम आपको यहां उसी शेयर के बारे में बताएंगे कि यह कंपनी क्या करती है और कैसे इतने कम समय में इसने 100 रूपये से 7 हजार रूपये का आंकड़ा छू लिया?

क्या है कंपनी का नाम?

कंपनी का नाम है EKI Energy. इस साल अप्रैल 2021 में इस कंपनी के शेयर का 147 रुपये दाम था और अब आपको यह जानकर और हैरानी होगी कि 24 दिसंबर को यह 7,779 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. जिसमें 5192 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि EKI Energy की स्थापना 2011 में की गई थी. 2021 में इस कंपनी ने अपना IPO लॉन्च किया. इसका उद्देश्य 180 मिलियन रुपये जुटाने का था. कंपनी की पहले दिन 147 रुपये पर लिस्टिंग हुई. उसके बाद से इस कंपनी के शेयर में लगातार तेजी देखी जा रही है. इसमें हर दिन लगभग 5 प्रतिशत का अपर सर्किट देखा गया. हालांकि बीच में कभी कभार शेयर में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिला.

EKI Energy क्या करती है?

EKI Energy Services भारत में carbon credit industry में बड़ी कंपनी है. यह कंपनी जलवायु परिवर्तन सलाहकार, कार्बन क्रेडिट ट्रेडिंग, बिजनेस एक्सीलेंस एडवाइजरी और इलेक्ट्रिकल सेफ्टी ऑडिट में सर्विस देती है. हालांकि इसका मुख्य बिजनेस कार्बन क्रेडिट की ट्रेडिंग कराना है.

बहरहाल देखने वाली बात यह है कि इस कंपनी के खरीदार तो हैं लेकिन कोई शेयरधारक शेयर बेचने के लिए तैयार नहीं हैं .

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement