Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RRB NTPC Recruitment 2024: रेलवे कर रहा बंपर भर्तियां, ग्रेजुएट्स के लिए सुनहरा मौका

अगर आप इंडियन रेलवे में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है. RRB NTPC की बंपर भर्तियां चल रही हैं. आगे पढ़ें डिटेल्स...

Latest News
RRB NTPC Recruitment 2024: रेलवे कर रहा बंपर भर्तियां, ग्रेजुएट्स के लिए सुनहरा मौका

RRB NTPC Recruitment 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

RRB NTPC Notification 2024: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (ग्रेजुएट) पदों के लिए आज से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आरआरबी एनटीपीसी के पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर है और ऑनलाइन एप्लीकेशन फीस 15 अक्टूबर तक भरी जा सकेगी.

यह भी पढ़ें-  रेलवे में निकलीं अप्रेंटिस की बंपर भर्तियां, 10वीं पास इस तारीख से करें आवेदन

वहीं अगर आवेदन पत्र में किसी तरह की कोई गलती रह जाती है तो उम्मीदवार 16 अक्टूबर तक उसे ठीक कर सकेंगे. करेक्शन विंडो 25 अक्टूबर को बंद कर दी जाएगी.

वैकेंसी से जुड़े डिटेल्स-
RRB NTPC 2024


शैक्षणिक योग्यता-
चीफ कॉमर्शियल कम टिकट सुपरवाइजर: इस पद के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से डिग्री या इसके समकक्ष होना चाहिए और आवेदक की उम्र 18 साल से 36 साल के बीच होना चाहिए.

स्टेशन मास्टर: इस पद के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से डिग्री या इसके समकक्ष होना चाहिए और आवेदक की उम्र 18 साल से 36 साल के बीच होना चाहिए.

यह भी पढ़ें- SSC कांस्टेबल के पदों पर कर रहा बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें अप्लाई

मालगाड़ी प्रबंधक: इस पद के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से डिग्री या इसके समकक्ष होना चाहिए और आवेदक की उम्र 18 साल से 36 साल के बीच होना चाहिए.

जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट कम टाइपिस्ट: इस पद के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से डिग्री या इसके समकक्ष होना चाहिए और आवेदक की उम्र 18 साल से 36 साल के बीच होना चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर पर अंग्रेजी या हिंदी में टाइपिंग में दक्ष होना चाहिए.

सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट: इस पद के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से डिग्री या इसके समकक्ष होना चाहिए और आवेदक की उम्र 18 साल से 36 साल के बीच होना चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर पर अंग्रेजी या हिंदी में टाइपिंग में दक्ष होना चाहिए.

यह भी पढ़ें- इंडियन नेवी में मेडिकल असिस्टेंट की भर्तियां, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

चयन प्रक्रिया-
आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा में 2 चरणों की कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी. इसके अलावा पदों के मुताबिक दूसरे एग्जाम भी होंगे. स्टेशन मास्टर के पद के लिए कंप्यूटर बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट की जरूरत होगी. सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट और जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट कम टाइपिस्ट के पदों के लिए एक टाइपिंग स्किल टेस्ट भी करवाया जाएगा. गुड्स ट्रेन मैनेजर और चीफ कॉमर्शियल कम टिकट सुपरवाइजर पदों के लिए 2 चरणों की सीबीटी परीक्षा होगी और फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम भी होगा.

अधिक जानकारी के लिए आप यहां क्लिक कर ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement