Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UPSC ने जारी किया CSE Mains Exam का शेड्यूल, जानें किस दिन होगा कौन का पेपर

यूपीएससी ने मुख्य परीक्षा के लिए डेटशीट जारी कर दिया है. आप इससे जुड़े डिटेल्स इस आर्टिकल से पा सकते हैं...

Latest News
UPSC ने जारी किया CSE Mains Exam का शेड्यूल, जानें किस दिन होगा कौन का पेपर

UPSC Mains 2024 (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UPSC Mains 2024: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने सिविल सर्विसेज मेंस एग्जाम 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है. UPSC CSE Mains 2024 की परीक्षा 20 से 29 सितंबर के बीच होगी. इसका डिटेल्ड टाइम टेबल आप यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

जिन कैंडिडेट्स ने UPSC CSE Prelims 2024 क्वॉलिफाई कर लिया है, वे UPSC CSE mains 2024 की परीक्षा देने के योग्य होंगे. बता दें यूपीएससी सीएसई की प्रारंभिक परीक्षा 16 जून को आयोजित की गई थी और 1 जुलाई को इसका रिजल्ट जारी किया गया था. करीब 14,627 स्टूडेंट्स ने यूपीएसई की प्रारंभिक परीक्षा क्रैक की थी. 

यह भी पढ़ें- 6 साल तैयारी कर UPSC में हासिल की 11वीं रैंक, फिर भी IAS नहीं बन पाईं पूज्य प्रियदर्शिनी

इस साल यूपीएससी करीब 1056 पदों के लिए कैंडिडेट्स को सिलेक्ट करने वाला है जिसमें से 40 पद दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आरक्षित होंगे.

यूपीएससी की सिविल परीक्षा मेंस की शुरुआत 20 सितंबर को निबंध पेपर से होगी. 21 सितंबर को सुबह की शिफ्ट में जनरल स्टडीज पेपर 1 और दोपहर में जनरल स्टडीज पेपर 2 होगा. 22 सितंबर को सुबह जनरल स्टडीज पेपर 3 और दोपहर में जनरल स्टडीज पेपर 4 होगा. 

यह भी पढ़ें- 2 बार फेल होकर कैसे स्मृति मिश्रा ने क्रैक की UPSC? ये था ऑप्शनल सब्जेक्ट

23 सितंबर को लैंग्वेज और इंग्लिश के पेपर होंगे जो सिर्फ क्वॉलिफाइंग होंगे. आखिरी एग्जाम 28 सितंबर को होगा जिसमें सुबह की शिफ्ट में ऑप्शनल सब्जेक्ट का पेपर 1 और दोपहर में ऑप्शनल सब्जेक्ट का पेपर 2 होगा. सुबह की शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर की शिफ्ट दोपहर 2.30 से शाम 5.30 तक होगी. 

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement