trendingPhotosDetailhindi4134065

Bollywood के फेमस कपल Ranbir Kapoor और Alia Bhatt में से कौन है ज्यादा पढ़ा-लिखा?

बॉलीवुड के फेमस कपल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने अपनी एक्टिंग के दम पर फैंस का दिल जीत लिया है. लेकिन एक्टिंग में लोहा मनवाने वाले रणबीर कपूर और आलिया भट्ट कितने पढ़े लिखे हैं जानें...

रणबीर कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे प्रतिष्ठित और संपन्न कपूर खानदान से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने कॉलेज तक की पढ़ाई पूरी तक ली है जबकि उनके परिवार के अधिकतर मेंबर्स स्कूल की पढ़ाई तक पूरी नहीं कर पाए.

1.रणबीर कपूर के 10वीं पास होने पर परिवार ने दी थी पार्टी

रणबीर कपूर के 10वीं पास होने पर परिवार ने दी थी पार्टी
1/5

रणबीर कपूर के मुताबिक वह कपूर खानदान के सबसे शिक्षित मेंबर हैं. उन्होंने मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से पढ़ाई की है. हालांकि उन्होंने एक इंटरव्यू में यह स्वीकार किया है कि वह अपनी मां के दबाव में ही पढ़ाई करते थे. रणबीर कपूर 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 53% नंबर लाए थे और इस खुशी में उनके परिवार ने भव्य समारोह का आयोजन किया था.



2.न्यूयॉर्क से किया है एक्टिंग का कोर्स

न्यूयॉर्क से किया है एक्टिंग का कोर्स
2/5

रणबीर कपूर एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में प्री यूनिवर्सिटी एग्जाम में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद न्यूयॉर्क चले गए थे और ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट में अपने अभिनय कौशल को निखारा. 



3.रणबीर ने नहीं हासिल की कोई औपचारिक डिग्री

रणबीर ने नहीं हासिल की कोई औपचारिक डिग्री
3/5

इसके अलावा उन्होंने न्यूयॉर्क शहर के स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स में फिल्म निर्माण की पढ़ाई भी की है. हालांकि रणबीर कपूर ने कोई औपचारिक डिग्री हासिल नहीं की है.



4.आलिया ने 12वीं में छोड़ दी थी पढ़ाई

आलिया ने 12वीं में छोड़ दी थी पढ़ाई
4/5

वहीं अगर उनकी पत्नी की बात करें तो आलिया भट्ट ने अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के लिए 12वीं में पढ़ाई छोड़ दी थी. फिल्म निर्माता महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी आलिया भट्ट का झुकाव हमेशा से सिनेमा की ओर रहा है. 



5.आलिया को 10वीं में मिले थे 71% मार्क्स

आलिया को 10वीं में मिले थे 71% मार्क्स
5/5

आलिया भट्ट की स्कूलिंग जमनाबाई नरसी स्कूल से हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलिया भट्ट ने 10वीं बोर्ड का एग्जाम 71 प्रतिशत अंकों से पास किया था. हालांकि यह पहले से ही तय था कि आलिया भट्ट 12वीं के बाद अपनी पढ़ाई जारी नहीं रखेंगी.



LIVE COVERAGE